कानपुर : बाबा ने पति की मौत का खौफ बताकर, महिला से लाखों के जेवरात लेकर हुआ फरार

0
167

कानपुर, 07 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में सिंचाई विभाग के बाबू की पत्नी से पुलिस व बाबा बनकर आये युवकों ने पति की सलामती का खौफ बताकर लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गये। ठगे जाने की जानकारी पर पीड़िता ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

कल्याणपुर के आवास विकास-तीन स्थित अम्बेडकरपुरम में रहने वाले कैलाश नारायण दीक्षित सिचाई विभाग में बाबू के पद पर तैनात है। इनकी पत्नी मिथलेश शनिवार को घर के बाहर निकली, तभी दो युवक वहां पहुंचे। दोनों युवकों में एक ने खुद को सादी वर्दी में पुलिस वाला बताते हुए दूसरे को बाबा बताकर 15 हजार रूपये दिये और कहा, बाबा जी मेरी समस्या का निवारण करा दो। दूसरे युवक (ढोंगी बाबा) ने महिला को पैसे देते हुए उसे बातों में फंसाकर पति के सात दिन में मौत हो जाने का खौफ भर दिया। जिसके बाद युवक (ढोंगी बाबा) ने महिला से पूजा-पाठ करने को राजी करते हुए घर में दाखिल हो गया। बकौल महिला उसने पूजा के नाम पर घर के जेवरात लाने को कहा।


उसकी बातों में फसकर महिला जेवरात ले आई और फिर युवक ने (ढोंगी बाबा) ने उससे एक अंगौछे में जेवरात व दी गई रकम रखने की बात कही। इस बीच युवक ने उस पर कुछ डाल दिया, जिससे वह बेहोश हो गई। महिला के बेहोश होने पर शातिर ठग युवक भाग निकले। होश आने पर महिला को खुद के साथ टप्पेबाजी होने का पता चला। उसने पति व पुलिस को 100 नम्बर पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।



इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तहरीर में महिला ने सोने की चेन, अंगूठियां व मंगलसूत्र सहित करीब डेढ़ लाख रूपये के जेवरात जाने की बात कही है। पीड़िता द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर ठग युवकों की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here