लालू प्रसाद यादव की फिर बिगड़ी तबीयत

0
60

रांची :चारा घोटाले के चार मामालों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से बीमार हो गए हैं। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव को बीती रात सिर में चक्‍कर आया, जिससे वे गिरते-गिरते बचे।

चक्‍कर आने पर चिकित्‍सकों ने फिलहाल उन्‍हें आराम की सलाह दी है। उनके स्‍वास्‍थ्‍य की गहन जांच शुरू कर दी गई है। लालू को नहीं टहलने की हिदायत दी गई है। लालू प्रसाद यादव की बुधवार को स्‍वास्‍थ्‍य जांच करने वाले चिकित्‍सक ने बताया कि उनकी तबीयत फिलहाल बेहतर है।

लालू के ब्लड शुगर व बीपी दोनों सामान्य पाए गये हैं। डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद को कई तरह की बीमारियां हैं। वे बहुत कमजोर हो गए हैं। बीते दिन लालू को इंसुलिन दिया गया था, जिसके बाद लंबे समय तक उन्होंने कुछ नहीं खाया था। इसी हालत में धूप में वे ज्यादा देर बैठे रह गए जिस वजह से उन्हें सिर में चक्कर आया था।
रात लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर चक्कर खाकर गिरते-गिरते बचे थे। समय रहते उनके सेवक व गार्ड ने उन्हें संभाल लिया और कमरे में लाकर बेड पर लि‍टा दिया। चक्कर आने की सूचना उनका इलाज कर रहे मेडिसीन के यूनिट इंचार्ज डॉ. उमेश प्रसाद को दी गई। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ पेइंग वार्ड पहुंच कर लालू का हाल जाना। जांच के क्रम में ब्लड प्रेशर बढ़ा मिला, लेकिन कुछ अंतराल के बाद जांच करने पर बीपी सामान्य हो गया।

वहीं इसीजी सामान्य और शुगर का स्तर 180 मिला। सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद ने दोपहर का खाना नहीं खाया था। लालू के पैरी ऑर्थराइटिस से पीडि़त होने को लेकर हड्डी रोड विशेषज्ञ डॉ. आरसी मिश्रा ने बताया कि इस समस्या से दवाओं के साथ-साथ नियमित व्यायाम और योग से भी काफी लाभ मिलता है। अगर ध्यान दिया जाए तो इसे आसानी से ठीक किया जा सकता है। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित अनियंत्रित डायबिटीज वाले मरीज होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here