उप्र में 1200 होमगार्ड ठीक ढंग से वर्दी नहीं पहनते: डीजी

0
501

बांदा, 07 अप्रैल 18,। प्रदेश में 1200 होमगार्डों को चिन्हित किया गया है जो वर्दी ठीक ढंग से नहीं पहनते हैं। उन्हें ठीक ढंग से वर्दी पहनने के लिए तौर तरीके बताये जा रहे हैं। जो अपनी वर्दी ठीक से पहन रहे हैं, जिनका जनता के प्रति अच्छा व्यवहार है उन्हें पदक व प्रशस्ति पत्र दियेे जा रहे हैं।


यह बात शनिवार को डीजी होमगार्ड उ.प्र. डाॅ. सूर्यकुमार ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि होमगार्ड के जवानों को सुरक्षा के लिए राइफल भी दी जायेंगी, उन्हें नई वर्दी भी दी जा रही है। मोजे, जूते, बेल्ट व टोपी भी शासन की ओर से जल्दी ही दिये जायेंगे। एक प्रश्न के जवाब में डाॅ. सूर्यकुमार ने कहा कि प्रदेश के 23 जिलों में होमगार्ड के जवानों की भर्ती की जायेगी।


उन्होंने होमगार्ड के जवानों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें नेपाल और बिहार के बार्डर में बाढ़ राहत की ड्यूटी में भेजा गया था। जवानों ने अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ की है। इसके पहले डीजी होमगार्ड ने होमगार्ड के जवानों की बैठक ली और उनकी वर्दी भी देखी। उन्होंने जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here