काले हिरण शिकार केस में सलमान को मिली दो दिन में जमानत

0
171

आखिर टाइगर दो दिन में ही बाहर आ गया जी हाँ, कांकाणी हिरण शिकार मामले में सलमान खान जमानत मिल गई है। जोधपुर सेशन कोर्ट में वकीलों ने अपनी दलीलें रखीं, जिसके बाद 3 बजे कोर्ट ने 50 हजार के मुचलके पर सलमान को जमानत दे दी। ये खबर मिलते ही कोर्ट के बाहर खड़े सलमान के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इससे पहले शुक्रवार देर रात सुनवाई करने वाले सेशन जज (रूरल) रविंद्र कुमार जोशी समेत 87 ज्यूडिशियल जजों का तबादला हो गया था। हालांकि, जज जोशी सुबह कोर्ट पहुंचे और आज फैसले को लेकर असमंजस खत्म हुआ। बता दें कि सलमान खान को शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है। फिलहाल, वे जोधपुर जेल में हैं।

कोर्ट रूम में क्या हुआ?
सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि 20 साल से जारी इस केस में सलमान हमेशा जमानत पर रहे। उन्होंने हमेशा कोर्ट के आदेश का पालन किया और जब भी बुलाया गया वे हाजिर हुए। ऐसे में उन्हें जमानत दी जाए। इस पर सरकारी वकील पोकरराम ने कहा कि गवाहों और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ है कि सलमान ने गोली मारकर हिरण का शिकार किया। इसी आधार पर उन्हें ट्रायल कोर्ट ने दोषी करार दिया था। ऐसे में उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। वहीं, विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई ने कहा कि सलमान के खिलाफ आरोप साबित हो चुका है। ऐसे में उन्हें जमानत देने के बजाय जेल में रखने के मामले की सुनवाई जल्द करनी चाहिए। सबूतों के आधार पर उन्हें आगे भी दोषी ही माना जाएगा।

सलमान के वकील को अंडरवर्ल्ड से मिल रही धमकी
सलमान के वकील महेश बोड़ा को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिलने का दावा किया है। बोड़ा ने बताया कि गुरुवार शाम को इंटरनेट कॉलिंग शुरू हुई। उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया तो शुक्रवार सुबह तक 8 से 10 मैसेज मिल गए। रवि पुजारी के नाम से आए मैसेज में लिखा था ‘सलमान का केस छोड़ दो वरना मार देंगे’। उन्होंने पुलिस को इसकी शिकायत कर दी और मैसेज का ब्यौरा सौंप दिया। एडवोकेट हस्तीमल सारस्वत को भी 3 इंटरनेशनल कॉल आई। जिन्हें उन्होंने कॉल अटेंड नहीं किया। उनके मुताबिक, शुक्रवार को आई कॉल के नंबर उन्होंने जांचे तो वे पाकिस्तान के नंबर थे। सारस्वत ने बताया कि पिछले साल भी रवि पुजारी ने उन्हें धमकी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here