हमारी कोशिश, लखनऊ देश का सबसे खूबसूरत शहर बने: राजनाथ सिंह

0
110

लखनऊ । देश के गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह बुधवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे। अमौसी एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां से गृहमंत्री सड़क मार्ग से इटौंजा पहुंचे।

यहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के नाम से आयोजित कार्यक्रम ‘अटल आर्ट कम्पटीशन’ में भाग लिया। राजनाथ सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यहां राजनाथ सिंह ने मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नीलांश वॉटर पार्क माल रोड इंटौजा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी ने सांसद रहते हुए लखनऊ के विकास की हर संभव कोशिश की। मगर जब प्रधानमंत्री बने तो उन पर सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र का विकास करने का आरोप न लगे यह मर्यादा भी उन्होंने बनाए रखी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी कोशिश है कि लखनऊ देश का सबसे खूबसूरत शहर बने। उन्होंने कहा कि गोमतीनगर में विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बन रहा है। चारबाग व ऐशबाग में भी काम हो रहा है। उन्होंने मेधावियों को पुरस्कार भी बांटे।
उन्होंने कहा कि लखनऊ में आज जो भी विकास कार्य हो रहे हैं। वह सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि यहां की जनता ने हमें ताकत दी है। इसलिए हम अच्छा काम कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहर में अभी तीन फ्लाईओवर के निर्माण का काम चल रहा है। फरवरी में दो और फ्लाईओवर का शिलान्यास हो जाएगा। इसके अलावा हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की आठ लेन की सड़क का बनना, जिससे कि आने वाले वक्त में शहर के ट्रैफिक की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here