कानपुर जनपद में खाना बनाते समय दो महिलायें आग से झुलसी, मौत

0
104

कानपुर, 06 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जनपद में अगल-अलग थानाक्षेत्रों में दो महिलायें खाना बनाते समय आग से झुलस गई। परिजनों ने दोनों महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों महिलाओं की मौत हो गई।
बिल्हौर थानाक्षेत्र के भुजेपुर गांव में रहने वाले लाइक अली की शादी पांच साल पहले बिठूर के बैकुंठपुर निवासी अकबर अली की बेटी महजबी (26) से हुई थी। दम्पति का एक साल का बेटा अरहम है। महिला के भाई मुख्तार ने बताया कि दो दिन पूर्व बहन ससुराल आई थी। गुरूवार को बहन किचन में बना रही थी। इसी बीच गैस लीक होने की वजह आग लग गई। बहन की चीख-पुकार सुन परिजन किचन में गये और बहन को आग की लपटों में घिरा देखा। किसी तरह बहन पर लगी को बुझाया और उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शुक्रवार भोर के समय उसकी मौत हो गई।
शिवराजपुर थानाक्षेत्र के चकबाका गांव में रहने वाले मुकेश कुरील किसान है। परिवार में पत्नी सोनी (26) और बेटा सुदांशू है। पति ने बताया कि बीते बुधवार को पत्नी किचन में खाना बना रही थी। इसी बीच किचन में रखी मिट्टी के तेल की बोतल बेटे से गिर गई और बेटा डर के मारे किचन से बाहर आ गया और किचन में आग लग गई। पत्नी की चीख-पुकार सुन किचन में पहुंचे तो उसको आग की लपटों में घिरा पाया। परिजनों और पड़ोसियों की मदद से पत्नी पर लगी आग को बुझाने के बाद झुलसी पत्नी को उपचार के लिए निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां से डाक्टरों ने उसे हैलट रेफर कर दिया। हैलट में शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दोनों थानों की पुलिस ने परिजनों से पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here