प्रवासी भारतीयों को बांटी बुकलेट पर अब तक मंत्री बने हुए हैं अकबर!!

0
65

वाराणसी/नई दिल्ली|उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस का शुभारंभ हो चुका है, लेकिन इसके साथ ही पहले दिन ही विवाद खड़ा हो गया है। वहां पर बांटी जा रही बुकलेट पर एमजे अकबर का फोटो छपा हुआ पाया गया है। इसमें अन्य मंत्रियों के नाम के साथ एमजे अकबर का भी नाम फोटो सहित जोड़ा गया है। तस्वीर के नीचे विदेश राज्य मंत्री का पोर्टफोलियो भी दिया गया है। इसके चलते मामला तूल पकड़ने लगा और सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना भी हो रही है।
#MeToo अभियान में अकबर का नाम आने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रवासी भारतीय दिवस वाराणसी 21 जनवरी से 23 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में दुनियाभर से पहुंच रहे प्रतिनिधिमंडल को एक बुकलेट बांटी जा रही है। इस बुकलेट में एमजे अकबर को अभी विदेश राज्य मंत्री बताया जा रहा है।
इस साल प्रवासी दिवस मेहमानों के लिए अनूठा अनुभव लेकर आया है क्योंकि इसी वक्त प्रयागराज में कुंभ का आयोजन हो रहा है और गणतंत्र दिवस समारोह भी होना है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक कुल 5802 लोगों ने तीन दिवसीय आयोजन के लिए खुद को पंजीकृत कराया है। प्रवासी दिवस के बाद अतिथियों को 24 जनवरी को कुंभ मेला ले जाया जाएगा। वहां पर टेंट सिटी का भी निर्माण किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here