कानपुर: कांग्रेस ने 26 जनवरी के साथ शुरू की लोकसभा की तैयारी

0
21

कानपुर। महानगर कांग्रेस कमेटी की तिलक हाल में अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में हुई मासिक बैठक में 26 जनवरी के दिन तिलक हाल से निकलने वाले कांग्रेस के परंपरागत जुलूस की तैयारी को अंतिम रूप दिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस के जुलूस को जहां और अधिक विशाल और भव्य होगा। वहीं आगामी चुनाव के मद्देनजर सप्ताह के अंतराल में वार्ड वार सभी बूथों की समीक्षा व आंकलन कर बेहतर बूथ प्रबंधन पर जोर दिया जायेगा। हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम आपके जोश का स्वागत करते हैं।

हम जानते हैं कि आज कांग्रेस जनो में जो हर्ष और उल्लास दिखाई दे रहा है, वह इस लिये कि पार्टी हाई कमान और खास तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आप सबकी मांग और भावनाओं के अनुरूप सपा-बसपा से चुनावी गठबंधन न करने का एक बड़ा फैसला लिया है। आप का यह जोश और खरोश इस बात का सुबूत है कि राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी यूपी में 80 की 80 सीटें जीत कर 1984 का इतिहास दोहराएगी।

उन्होंने कहा कि कल लखनऊ में प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने बुला कर फरवरी के प्रथम सप्ताह में राहुल गांधी जी की लखनऊ में होने वाली 10 लाख की रैली में जो लक्ष्य महानगर के लिए निर्धारित किया है.

उसकी तैयारी भी हमे आज से शुरू कर देनी है। हमें ताबड़तोड़ ढंग से हर गली मोहल्ले तक जाना है और राहुल गांधी जी की रैली के लक्ष्य को हर हालत में पूरा करना है। बैठक का संचालन शंकर दत्त मिश्र ने किया तथा प्रमुख रूप से पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र, हाफिज मोहम्मद उमर, अब्दुल मन्नान, अशोक धानविक, निजामुद्दीन खां, इकबाल अहमद आदि शामिल थे .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here