कानपुर :शराब ठेके के विरोध में महिलाओं ने किया हंगामा

0
315

-पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा
कानपुर, 05 अप्रैल। शराब ठेकों को लेकर शहर में चल रहा विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को कल्याणपुर स्थित अशोक वाटिका चौराहा के समीप क्षेत्रीय महिलाओं के साथ अन्य लोगों ने विरोध करते हुए जमकर हंगामा किया।

सूचना पर मौके पर पहुंची कल्यानपुर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराना चाहा लेकिन उत्तेजित भीड़ पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगी। जिसके बाद पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा और लाठियों को पटक कर भीड़ को तितर-बितर किया। जिसके बाद मामला शांत हो सका। बताते चले कि अशोक वाटिका के निकट अंग्रेजी शराब की दुकान खुल रही है। जिसके चलते क्षेत्र में रहने वालों ने ठेके के विरोध में हंगामा करना शुरु कर दिया। नारेबाजी करते हुए इलाकाई लोग ठेके को बंद करने की मांग कर रहे थे।

क्षेत्रीय लोगों की मानें तो ठेका खुलने से यहां पर दिन भर नशेबाजों का जमावड़ा लगेगा जिसके चलते यहां पर रहने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उधर नारेबाजी की सूचना मिलते ही कल्यानपुर थाने के एसएसआई पुष्पराज सिंह फ़ोर्स समेत मौके पर पहुंचे और उत्तेजित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराने लगे। इस बीच कुछ महिलाएं पुलिस ने झड़प करने लगी। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने भीड़ड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल का प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। जिसके बाद स्थिति सामान्य हो पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here