कानपुर: डिवाइस के सहारे नकल कर रहा मुन्ना भाई चढ़ा हत्थे

0
89

कानपुर। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा शनिवार को आयोजित नलकूप चालक (सामान्य चयन) परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर मुन्ना भाई पकड़ा गया है। वह डिवाइस के माध्यम से परीक्षा के प्रश्न हल कर रहा था। सचल दल ने उसे पकड़कर कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंपा है। पुलिस ने उसके पास से डिवाइस बरामद कर ली है।

सरकारी नौकरी को लेकर किसी भी स्तर की परीक्षा हो शहर में कभी मुन्ना भाई तो कभी सॉल्वरों को पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। बीते दिनों हुई परीक्षाओं में एक दर्ज से अधिक सॉल्वर पकड़े जा चुके हैं। शनिवार को भी नगर में 62 केंद्रों पर नलकूप चालक (सामान्य चयन) परीक्षा आयोजित की गई। सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक परीक्षा के लिए 21 सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने केंद्रों पर जांच की।

इस दौरान डीएवी इंटर कालेज में बने केंद्र में एक अभ्यर्थी पर सचल दल को संदेह हुआ। सचल दल में शामिल शिक्षक व अधिकारी ने उसकी तलाशी ली तो अभ्यर्थी के पास एक डिवाइस बरामद हुई।

पूछताछ के बाद सचल दल ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने डिवाइस कब्जे में लेकर जांच की। पकड़ा गया अभ्यर्थी इलहाबाद का निवासी बताया जा रहा है, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। डीएवी इंटर कालेज के प्रिंसिपल ने थाना पुलिस को संबंधित अभ्यर्थी के खिलाफ तहरीर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here