कानपुर: ईडी ने पूर्व कांग्रेस विधायक के भाई की फैक्ट्री में मारा छापा

0
312

कानपुर। कांग्रेस नेता एवं किदवई नगर के पूर्व विधायक अजय कपूर के भाई विजय कपूर पर प्रवर्तन निदेशालय की नजरें टेढ़ी हो गई हैं। निदेशालय की टीम ने शुक्रवार को दादानगर स्थित विजय कपूर की फैक्ट्री पर छापा मारा। टीम जांच करने में जुटी हुई है।

विजय कपूर की दादानगर में साइकिल बनाने की फैक्ट्री है। वहां पर शुक्रवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे ईडी की टीम पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। बताते हैं कि जांच टीम को देखकर वहां कार्य कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया है। छापेमारी की सूचना ईडी ने पुलिस को भी नहीं दी है।

जांच टीम के सदस्य सीधे फैक्ट्री पहुंचे। गार्ड को अपना परिचय दिया और फिर कार्यालय में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि ईडी ने सुबह सबसे पहले लखनऊ में कुछ जगहों पर छापेमारी की थी।वहां से मिले सुराग के बाद कानपुर आई और यहां जांच पड़ताल की।

ईडी ने बैंकों से लेनदेन से जुड़े कुछ कागजात अपने कब्जे में लिए हैं। ईडी की जांच क्यों शुरू हुई इस पर अभी तक कोई जानकारी किसी के पास नहीं है। पूर्व विधायक और उनका परिवार भी मीडिया के सामने नहीं आया है। कहा जा रहा है कि मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने यह कार्रवाई की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here