सपा का नया नारा, भाजपा का धोखा बोलता है: अखिलेश यादव

0
73

लखनऊ। युवाओं में सोशल मीडिया का बढ़ता क्रेज देखकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के जरिए चुनावी शंखनाद कन्नौज से शुक्रवार को कर दिया। इसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी के कन्नौज जिला में ई-चैपाल कन्नौज के फकीरपुरवा में लगाई। पूर्व मुख्यमंत्री ने लाख बहोसी पक्षी बिहार में पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की।

अखिलेश की ई-चैपाल का हैश टैग रुअखिलेशकीचैपाल था। अखिलेश की चैपाल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्वीटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी लाइव किया गया। युवा गठबंधन से लेकर यूपी की राजनीति पर खुले मंच से बात की। गठबंधन की बात सुनते ही कार्यक्रम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। अखिलेश की चैपाल में सांसद डिम्पल यादव और पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा भी मंच पर मौजूद रहे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक सवाल के जबाव में कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी का नया नारा भाजपाइयों का धोखा बोलता है होगा। ये नारा काम बोलता है की जगह होगा। अखिलेश ने कहा कि इन गरीब सपेरों के लोहिया आवास भी छिन गए। इन्हें सपा सरकार ने आवास दिए थे। अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ने गरीब बच्चों को सरकारी स्कूलों में दूध बंटवाया था।

शायद अब इन बच्चों को ना तो दूध मिल रहा है और ना ही फल। खाना भी सही तरीके से नहीं मिल रहा है। इतना ही नहीं इन गरीब बच्चों के जूते और स्वेटर भी फट गए हैं। वर्तमान सरकार ने गरीबों का हक छीनने का काम किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस सरकार को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमारी, डिम्पल और नेता जी की सीबीआई जाँच करवाकर कागज पूरे करवा दिए। हम सीबीआई को हर समय जबाव देने के लिए तैयार हैं। चाहे चुनाव से पहले पूछ ले या बाद में।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा झाड़ू उठाया कि सब लोग सफाई करने में जुटे हुए हैं लेकिन सफाई अभी तक नहीं हो पाई है। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो गरीब महिलाओं को 500 रुपये की जगह 2000 रुपये समाजवादी पेंशन मिलेगी। लेकिन इसके लिए सरकार को बदलना होगा।

अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार में 55 लाख गरीब परिवारों को पेंशन मिल रही थी। अखिलेश ने कहा हमारी सरकार बनने पर हर गरीब परिवार को ये पेंशन दी जाएगी। लेकिन इस सरकार ने गरीबों की पेंशन तो दूर हर चीज छींनने का काम किया है। अखिलेश ने कहा किहमारे गांव पहले बेहतर बन जाएँ बाद में शहर आईटी सिटी बनेगी। गांव के किसान खुशहाल हो इस पर समाजवादी पार्टी की सरकार काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here