कानपुर :लुटेरों ने चार महिलाओं से लूट करते हुए पुलिस को दी चुनौती

0
116

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। बाइकर्स लुटेरों ने जिले के दो थानाक्षेत्रों में चार लूट की घटनाओं को अंजाम देते हुए पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। इनमें से एक घटन ठीक थाने से चंद कदमों की दूरी पर वारदात को अंजाम देने से जनता में भय है। फिलहाल पुलिस लुटेरों को जल्द पकड़ने का भरोसा दिला रही है।


कल्याणपुर थानाक्षेत्र में बीसीए छात्रा द्वारा छेड़छाड़ के चलते आत्महत्या करने के मामले में इंस्पेक्टर समीर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया था। उनकी जगह आये थानाप्रभारी सतीश कुमार सिंह ने चार्ज लिया। चार्ज लेते ही लुटेरों ने इंस्पेक्टर व थाना पुलिस को गुरूवार को खुली चुनौती देते हुए घूम-घूमकर तीन लूट की घटनाएं अंजाम दी। पहली घटना रावतपुर निवासी वसीमा हसन के साथ सामान खरीदने बाजार जाते समय घटी।

महिला पैदल घर से निकलकर छेपड़ा पुलिया स्थित बाजार पैदल जा रही थी। जैसे ही महिला पुलिया के पास पहुंची तभी पीछे से आए बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली। महिला ने शोर मचाया, लेकिन जब तक राहगीर कुछ समझ पाते बाइकर्स लूटेरें तेजी से भाग निकले। इस घटना को अभी कुछ ही समय हुआ था कि गणेश नगर में युवती शिवांगी का लुटेरें पर्स लूटकर भाग निकले। इसके बाद कुछ मिनटों बाद लुटेरों ने फिर वापसी करते हुए औरैया से डाक्टर को दिखाने आई महिला अनुजा सिंह से गणेश नगर में ही लुटेरों ने सोने की चेन लूट कर फरार हो गये।

चंद घंटों में लूट की तीन घटनाओं को लेकर इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि जांच कर लूटेरों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई है।
चौथी घटना नजीराबाद थाने से चंद कदम दूरी पर बाइकर्स लूटेरों ने अंजाम देते हुए पुलिस की मुस्तैदी की पोल खोल दी। यहां पर फर्रूखाबाद निवासी नीलम गुप्ता इलाज कराने के लिए कानपुर अपनी बहन के घर आईं थीं। गुरूवार को वह बहन पूजा के साथ भतीजे को कौशलपुरी स्थित सनातन धर्म मंदिर इंटर कॉलेज में छोड़कर डाक्टर के यहां जा रही थी।

दोनों बहने नजीराबाद थाने के बगल में जैसे ही पहुंची तभी पीछे से आये बाइक सवार लुटेरों ने नीलम के गले पर पहनी सोने की चेन तोड़ ली। लेकिन महिला ने चेन पकड़ते हुए लूटेरों से मोर्चा लिया। इस बीच लूटेरें चेन में पड़े लॉकेट को ले जाने में सफल रहे, जबकि चेन महिला के हाथ में ही रहे गई। लूट की सूचना पहुंची एसओ निर्मला देवी ने बताया कि लुटेरें सोने की चेन ले जाने में विफल हो गये है। लाकेट छीना-झपटी में कहीं गिर गया होगा। फिलहाल लूटेरों की गिरफ्तारी जल्द कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here