सबका साथ-सबका विकास के मन्त्र को लेकर आगे बढ़ रही है केंद्र सरकार – तिवारी

0
24
नई दिल्ली।
भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केन्द्र सरकार के आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने पर व संसद में एन.आर.सी पर कांग्रेस पार्टी का विरोध करने एवं केजरीवाल द्वारा दिल्ली की जनता के बीच एक मिनट में वोट कटने और एक मिनट में वोट जुड़ने के झुठ के दुष्प्रचार को लेकर प्रेसवार्ता की। इस प्रेसवार्ता में मीडिया प्रभारी प्रत्युष कंठ, सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी एवं प्रमुख अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा केबिनेट के इस फैसले का तहेदिल से स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. की टीम इतिहास में सदैव याद की जाएगी जिसने एस.सी., एस.टी., ओ.बी.सी., महिला सबके अपने आरक्षण को संरक्षित रखते हुये आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दे दिया।
आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों के आरक्षण की माँग लम्बे समय से चल रही थी। जिसे नरेन्द्र मोदी ने ही पूरी किया है। इस ऐतिहासिक कदम के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का हमे कोटि-कोटि धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व से अनुसूचित जाति एवं जनजाति को 22.5 प्रतिशत और ओ.बी.सी. को 27 प्रतिशत आरक्षण प्राप्त है।  यह यथावत रहेगा और इसमें किसी प्रकार की कोई कटौती नहीं होगी।
तिवारी ने कहा कि यूपीए की सरकार ने भी 2006 में सामजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्रालय के अंतर्गत ईडब्लूएस केटेगरी के लिए एक कमीशन बनाया था जिसने 2010 में एक रिपोर्ट दी थी जिसके अनुसार गरीबों को आरक्षण देने की बात कही गई थी लेकिन कांग्रेस की मामलों को लटका कर जाति आधारित राजनीति करने की आदत की वजह से उन्होंने गरीब सवर्णों को आरक्षण नहीं दिया था। लेकिन समाज के हर वर्ग के विकास के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है और यह निर्णय प्रधानमंत्री मोदी ही ले सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here