भाजपा विरोधी गठबंधन से हाथ मिलाने में परहेज नहीं- आदित्य

0
61

रिपोर्ट-संकल्प तिवारी

कानपुर : आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने वाले गठबंधन के साथ हाथ मिलाने में प्रगतिशील पार्टी कोई भी परहेज नहीं करेगी। सिर्फ केन्द्र सरकार को किसी भी कीमत में उखाड फंेकना है।

उक्त बातें आज कानपुर आएं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्टीय महासचिव आदित्य यादव ने मीडियों कर्मियों से बातचीत करते हुए कही। शहर आने पर वरिष्ठ नेता हेमलता शुक्ला के आवास पहंुचने पर सैकडों कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

मीडिया कर्मियों से सवालों के जवाब देते हुए आदित्य ने कहा कि वर्तमान की केन्द्र सरकार चुनाव आने के कारण तरह-तरह के आरक्षण जैसे लुभावने फैसले ले रही है जिससे उनका वोट बैंक मजबूत हो जाएं। लेकिन देश की जनता अब जागरूक हो चुकी है। इसी का परिणाम एमपी और राजस्थान है।

आरक्षण के सवाल पर श्री यादव ने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए। सरकार को पहले जातिगत जनसंख्या की गणना करानी चाहिए उसके बाद आरक्षण तय करना चाहिए। इस संबंध में मैंने माननीय राज्यपाल को ज्ञापन देकर अपनी बात को रखा है।

श्री यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने सिर्फ जनता को सपने दिखाने का काम किया। नौकरी का वादा करके नौकिरया ंतो नहीं दी बल्कि लाखों लोगों को बेरोजगार कर दिया। नोटबंदी और जीएसटी जैसे निर्णय लेकर व्यापारियों की कमर तोड दी। वर्तमान में देश के हालात यह है कि हर व्यक्ति रो रहा है। ऐसी स्थिति में देश की जनता का भारतीय जनता पार्टी से मोह भंग हो गया है।

जनता परिवर्तन चाहती है जो 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। आदित्य ने कहा कि हम निश्चित रूप से भाजपा सरकार के विरोध में है क्योंकि जिस प्रकार से प्रदेश में कानून-व्यवस्था खस्ता हालत में है, नौजवानों की बेरोजगारी बढ़ रही है, किसानों का बुरा हाल है और इन सभी मुद्दों के जवाब भाजपा की मौजूदा सरकार के पास नहीं है।

सीबीआई के अचानक सक्रिय होने के सवाल पर आदित्य ने कहा कि चुनाव आते ही केन्द्र सरकार ने पार्टियों पर दवाब बनाने के लिए सीबीआई को अपने इशारे पर नचाना चालू कर दिया है। जिससे भाजपा विरोधियों पार्टियां एकजुट न हो सके। फिलाहाल केन्द्र सरकार के इन कार्यशैलियों से कोई भी दबने वाला नहीं है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आगामी चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी एक अह्म भूमिका निभायेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here