हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में माफी मांगे राहुल गांधी: योगी आदित्यनाथ

0
36

लखनऊ। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जबरदस्त जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार बिचैलिए क्रिश्चियन मिशेल ने सोनिया गांधी का नाम लिया है।

हालांकि ईडी ने कहा कि किस संदर्भ में उनका नाम लिया गया है, इसकी अभी जानकारी नहीं है। ईडी के इस दावे के बाद भाजपा के नेता लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं। योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे नेताओं पर इस घपले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस में हर क्षेत्र में घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कारनामों के चलते देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। कांग्रेस का नेतृत्व हर क्षेत्र में नाकाम साबित हो रहा है। सीएम योगी इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि इस घोटाले में कांग्रेस की संलिप्तता पाई गई है। दूध का दूध और पानी का पानी सामने आ रहा है। ये चोर की दाढ़ी में तिनका वाली कहावत को चरितार्थ करता है। इतना ही नहीं योगी कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि कांग्रेस चोरी कर सीना जोरी कर रही है।

उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपी मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस घबरा गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद में हुए 3700 करोड़ रुपये के ‘घोटाले‘ में करीब 360 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी मानी जा रही है। उसमें से 150 करोड़ रुपये कांग्रेस के नेताओं को मिले हैं।

इस मामले में गिरफ्तार किये गये बिचैलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के सामने ‘सोनिया गांधी‘ नाम लिया जाना यह साबित करता है कि इसमें कांग्रेस की पूरी संलिप्तता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि चोर की दाढ़ी में तिनका होता है। योगी ने दावा किया ‘‘अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मामले में इस कम्पनी के अधिकारियों को इटली की अदालत ने पहले भी सजा दी है।

अदालत ने यह भी कहा है कि इस मामले से जुड़े अन्य अभियुक्त इटली के बाहर के हैं, इसलिये वह उसमें कुछ नहीं कर सकती। आखिर कौन हैं वे लोग। सोनिया गांधी का नाम आना अपने आप में साबित करता है कि इसमें कांग्रेस नेताओं की संलिप्तता है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस सबसे ज्यादा घबरायी नजर आयी और उसने उसके लिये सबसे पहले अपना अधिवक्ता भेजा। कांग्रेस रक्षा सौदों के नाम पर किस तरह से बड़े-बड़े घोटालों को अंजाम देती रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here