पाकिस्तान में 4 ईसाइयों की गोली मारकर हत्या

0
32

इस्लामाबाद, 03 अप्रैल । पाकिस्तान में हिन्दुओं के बाद अब ईसइयों को निशाना बनाया जा रहा है। बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को अंधाधुंध फायरिंग में रिक्शे पर जा रहे चार ईसाइयों की मौत हो गई। किसी भी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पुलिस ने कहा कि क्वेटा में शाह जमान रोड पर रिक्शे से जा रहे चार ईसाइयों पर बाइक सवार हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में सभी चार लोगों की मौत हो गई। इस हमले में एक नाबालिग लड़की भी घायल हो गई।

पुलिस को शक है कि यह हमला ईसाइयों को ही निशाना बनाकर किया गया। विदित हो कि पाकिस्तान की जनसंख्या 18 करोड़ है जिसमें करीब 36 लाख ईसाई हैं। हाल यह है कि हिन्दुओं के सफाया करने के बाद कट्टरवादी अब ईसाइयों को निशाना बना रहे हैं। इस क्रम में हमेशा उनके उपर ईशनिंदा का आरोप लगाया जाता है।

हाल में पाकिस्तान में एक ईसाई और उसकी गर्भवती पत्नी को जिंदा जला दिया गया था। लाहौर में नवंबर, 2014 में ईशनिंदा का आरोप लगाकर इस घटना को अंजाम दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक, ईसाई दंपति शहजाद मसीह और शमा कोट राधा किशन इलाके में ईंट भट्ठे के मजदूर थे। कुरान को अपवित्र करने का आरोप लगा कर करीब एक हजार लोगों की भीड़ ने हमला किया था। निर्मम पिटाई के बाद दंपति को जलते भट्ठे में फेंक दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here