अफगान हवाई हमला : तालिबान कमांडर को बनाया निशाना, मारे गए 20 आम लोग

0
31

असदाबाद : अफगानिस्तान के कूनर प्रांत में एख तालिबान आतंकी के ठिकाने को निशाना बनाने पहुंची सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में 20 स्थानीय नागरिक भी मारे गए। इनमें से 12 तो सिर्फ बच्चे ही हैं। यह ऑपरेशन तालिबान कमांडर को खत्म करने के लिए था।

अफगानिस्तान ने चीन और पाक के साथ आतंक के खिलाफ समझौते के बाद यह कार्रवाई की थी। स्थानीय अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा, ’20 स्थानीय नागरिक एयर स्ट्राइक में मारे गए हैं। यह हमला तालिबान कमांडर को निशाना बनाकर किया गया था। देर रात को चलाए ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की भी मौत हुई है।

तालिबान कमांडर शरीफ माविया को निशाना बनाकर सुरक्षा बल ने यह हवाई हमला किया था। पिछले कुछ वक्त में सुरक्षा बलों की तरफ से तालिबान नेताओं को निशाना बनाकर कई बड़े ऑपरेशन अंजाम दिया गया है।

देश के दक्षिणी हिस्से में जहां तालिबान आभासी सरकार चलाने का भी दावा करती है, पर बड़े हवाई हमले किए गए। 2 दिसंबर को हुए इस हवाई हमले में तालिबानी सरकार के कथित गवर्नर भी मारा गया था।

अब्दुल लतीफ फाजली प्रोविंस के अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अन्य नागरिक घायल हुए हैं। 12 बच्चे और 8 महिलाओं की इस हमले में मौत हो गई है। शनिवार को ही आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, चीन के वांग यी और अफगानिस्तान के सलाहुद्दीन रब्बानी ने दस्तखत किए। इस मौके पर अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी भी मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here