बादलों के खास कोलियांवाली ने कोर्ट में किया सरैंडर

0
28

मोहाली|शिरोमणि अकाली दल के स्थापना दिवस वाले दिन शुक्रवार को एक ओर जब अकाली दल द्वारा धार्मिक समारोह आयोजित किए जा रहे थे, वहीं बादलों के नजदीकी रहे सीनियर अकाली नेता व एस.जी.पी.सी. मैंबर दयाल सिंह कोलियांवाली ने मोहाली अदालत में पहुंच कर सरैंडर कर दिया। कोलियांवाली सफेद कपड़ों में कोर्ट पहुंचे थे। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेेज दिया।
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा दयाल सिंह कोलियांवाली के खिलाफ आमदन से अधिक स्रोतों से जायदाद बनाने के आरोपों के तहत केस दर्ज किया गया था। विजीलैंस द्वारा वर्ष 2009 से लेकर 2014 के दौरान की गई जांच में पता चला कि उसके द्वारा इस कार्यकाल में अपने पद पर रहते हुए अपनी आमदन से 1.71 करोड़ रुपए का अधिक खर्च किया गया जोकि उसकी असल आमदन से लगभग 71 फीसदी अधिक बनता है।
विजीलैंस की जांच में यह भी सामने आया था कि आरोपी कोलियांवाली ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सरकारी गाडिय़ों का इस्तेमाल किया तथा सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से कर्मियों के तबादले/तैनातियां करवा कर मोटी रकमें हासिल की थीं और गैर-कानूनी तत्वों की मदद से पैसे इकट्ठे किए। विजीलैंस द्वारा दयाल सिंह कोलियांवाली के खिलाफ विजीलैंस ब्यूरो के मोहाली स्थित थाने में केस दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here