कानपुर :मंडलायुक्त के पहले ही निरीक्षण में केडीए के गैरहाजिर कर्मियों को मिली नोटिस

0
99

कानपुर, 02 अप्रैल । मंडलायुक्त व कानपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष चन्द शर्मा ने सोमवार को कानपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उनके अचानक केडीए पहुंचने पर हड़कम्प मच गया। मंडलायुक्त ने गैरहाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस देते हुए फैली अव्यवस्था और गन्दगी को लेकर जमकर फटकार लगाईं। यही नहीं मंडलायुक्त ने जनपद में हो रहे अवैध निर्माणों को लेकर आपत्ति जताई और सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल अवैध निर्माण रुकवाने के आदेश दिए।

नवनियुक्त मंडलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने शहर के अतिक्रमण और अवैध निर्माण करने वालों को तल्ख रवैये में चेतावनी दी कि नियम विरुद्ध निर्माण करने पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मंडलायुक्त के सख्त रवैये को देखकर पूरे केडीए कार्यालय में हड़कम्प की स्थिति बनी रही। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों की सीटों पर जाकर कई फाइलों को देखा और केडीए की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई।

केडीए में फैली गन्दगी देख कर्मचारियों को जमकर लताड़ा। वहीं कार्यालय से गैरहाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान गैरहाजिर अधिकारियों व कर्मचारियों के बारे में पूछा, तो उनको जानकारी दी गई कि वो फील्ड वर्क पर है। जिस पर मंडलायुक्त ने बिना जानकारी के अनुपस्थित होने पर नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो एक डायरी बनाए जिसमें फील्ड वर्क पर जाने वालों का पूरा ब्यौरा अंकित किया जाए। ताकि समय पर रहने व आवश्यकता पर उनसे सम्पर्क किया जा सके। मण्डलायुक्त ने वर्तमान में चल रही केडीए की योजनाओं का भी निरीक्षण किया।

भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश
मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान महाराजपुर क्षेत्र से पहुंचे एक व्यक्ति ने शिकायत की, कि भूमाफिया केडीए की खाली पड़ी जमीनों पर गुंडई और दबंगई से कब्जा कर रहे हैं। जिस पर मंडलायुक्त ने तत्काल अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए और भूमाफियाओं पर कड़ी कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here