दिल्ली:परीक्षा में हिंदूओं के समक्ष मुस्लिम ने गौवध पर पूछा सवाल, जांच के आदेश

0
23

नई दिल्ली|दिल्ली सरकार ने एक विधि परीक्षा में गौवध को लेकर पूछे गए एक सवाल को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। विधि संकाय की एक परीक्षा में यह सवाल आया था कि एक मुस्लिम व्यक्ति हिंदूओं के समक्ष गौवध करता है तो क्या यह एक अपराध होगा?
गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने भी इस मामले को देखने के लिए एक समिति गठित की। यह सवाल सात दिसंबर को एलएलबी की तीसरे सेमेस्टर की ‘लॉ ऑफ क्राइम्स’ के प्रश्नपत्र का हिस्सा था। सोशल मीडिया पर उच्चतम न्यायालय के एक वकील ने इस प्रश्न को उजागर किया था। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, इस मामले में अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे परीक्षा प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा।
यह सवाल कुछ इस तरह था, अहमद नाम का एक मुस्लिम व्यक्ति एक बाजार में रोहित, तुषार, मानव और राहुल जो कि हिंदू हैं, उनके समक्ष गौवध करता है तो क्या अहमद ने कोई अपराध किया? उच्चतम न्यायालय के वकील बिलाल अनवर ने प्रश्नपत्र की स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने चंद्र प्रभु जैन (सीपेजे) कॉलेज ऑफ हायर स्ट्डीज एंड स्कूल ऑफ लॉ, नरेला को भी इस ट्वीट में टैग किया। इस विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here