जानिए मधुमक्खी की वजह से डी कॉक इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाए..

0
97

किस्मत यदि मेहरबान हो तो बिगड़ते कार्य कब बन जाते हैं पता भी नहीं चलता। जी हाँ, इसका उदाहरण ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे टेस्ट मैच में देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज की गेंद को आगे निकलकर खेलने से चूके, सभी को लगा कि विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक उन्हें स्टंप कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। विकेटकीपर डी कॉक इस बल्लेबाज को स्टम्पिंग क्यों नहीं कर पाए इसका कारण चौंकाने वाला है।

आपको यकीन नहीं होगा कि एक मधुमक्खी की वजह से डी कॉक इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाए। केशव महाराज की गेंद पर बल्लेबाज शॉन मार्श बड़ा शॉट लगाने के लिए आगे बढ़े और वह गेंद को मिस कर गए। गेंद जब विकेटकीपर डी कॉक के पास गई तो वो भी गेंद को मिस कर गए और उन्होंने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया। इस बात को लेकर सभी हैरान थे कि डि कॉक इतना आसान सा मौका कैसे गंवा सकते हैं।

कमेंटेटर्स और टीम के साथ-साथ सभी दर्शक भी हैरानी में पड़े हुए हैं। जब इस घटना को कैमरों में देखा गया तो पता चला कि डिकॉक ने इस स्टंपिंग को एक मधुमक्खी की वजह से छोड़ा है। जिस समय गेंद डि कॉक के पास आ रही थी तभी एक मधुमक्खी डि कॉक के हाथ पर काट गई। जिसकी वजह से उन्होंने शॉन मार्श को आउट करने का आसाम सा मौका गंवा दिया।

भले ही डी कॉक के मार्श को आउट करने का मौका छूट गया हो, लेकिन इस टेस्ट मैच में द। अफ्रीका ने अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है। इस मुकबले में द। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और मार्करैम के शतक की बदौलत मेजबान ने पहली पारी में 488 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 122 रन पर छह विकेट गंवा दिए हैं और अब मेहमान टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here