14 साल से मेरे माता-पिता अलग हैं : सारा अली खान

0
39

फिल्म ‘केदारनाथ’ की अभिनेत्री सारा अली खान अपनी रिलीज़ फिल्म के प्रमोशन में जुटी हैं। इस दौरान हमसे हुई बातचीत में उन्होंने अपनी फिल्म के अलावा मां अमृता सिंह, पिता सैफ अली खान और दादी शर्मीला टैगोर के बारे में भी बात की। पिता के परिवार के साथ अपने रिश्तों पर बात करते हुए सारा ने बड़ी बेबाकी से कहा कि लगभग 14 साल पहले उनके माता-पिता अलग हो गए थे, तब से वह अपने पिता के परिवार से दूर हो गई हैं, लेकिन वह यह भी जानती हैं कि जरूरत पड़ने पर परिवार के सभी सदस्य एक फोन की दूरी पर हैं। मेरे पिता (सैफ अली खान) की सहन शक्ति मुझसे ज्यादा है,

इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि वह किसी की परवाह नहीं करते हैं। वे जल्दी निराश नहीं होते, अपना दिमागी संतुलन बनाए रखते हैं, लेकिन पापा की तरह धैर्य और संतुलन मुझमें नहीं है। मैं चीजों से हद से ज्यादा लगाव कर लेती हूं और बाद में उन चीजों से पिता की तरह बैलंस नहीं बना पाती हूं। मुझमें पिता वाली वह क्वॉलिटी नहीं है। मेरी मां (अमृता सिंह) तो बहुत ही समझदार, धैर्यवान और मजबूत महिला हैं।

अगर मैं मां की तरह थोड़ा भी बन जाऊं तो धन्य हो जाऊंगी। जब मां रात में सोती है तो चैन से सोती है, उन्होंने कभी भी किसी के साथ कुछ भी गलत नहीं किया है। वह हमेशा दूसरों के बारे में पहले सोचती हैं। आप सब जानते हैं कि वह काफी सालों से लीड रोल नहीं करती हैं, लेकिन उसके बाद भी पैसो की कमी को लेकर चिंता में नहीं रहती। परिवार में कभी किसी को पैसों की जरूरत होती है तो वे सबसे पहले मदद करती हैं। मदद से पहले वह एक बार भी नहीं सोचती हैं। मुझमें मां कि यह खासियत नहीं है।
दादी (शर्मीला टैगोर) ने मुझे कभी बंगाली फिश या खाना बना कर नहीं खिलाया, लेकिन पटौदी में वह मुझे कलाकंद, मिल्ककेक और मिठाइयां खूब खिलाती थीं। दादी के साथ मैंने सबसे ज्यादा समय पटौदी में बिताया है। अब मेरे माता-पिता को अलग हुए करीब १४ साल हो गए हैं, ऐसे में जाहिर है मेरा मिलना पिता के परिवार से कम होता है। दादी से दूरियां इसलिए भी है कि वह दिल्ली में ज्यादा रहती हैं और मैं मुंबई में।

मैं दादी के ज्यादा करीब नहीं रह पाई, जितना मैं रहना चाहती थी। मैं यह भी अच्छी तरह जानती हूं कि वह मेरे पिता की मां हैं, अगर कभी उनकी जरूरत पड़ी तो वह मुझसे सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। सारा अली खान और सुशांत सिंह स्टारर फिल्म ‘केदारनाथ’ का निर्देशन ‘रॉक ऑन’ और ‘काई पो चे’ जैसी सफल फिल्म बनाने वाले निर्देशक अभिषेक कपूर ने किया है।

यह फिल्म 7 दिसंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। इसके बाद सारा अभिनेता रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘सिंबा’ में नजर आएंगी। ‘सिंबा’ भी इसी महीने के अंतिम सप्ताह में 28 दिसंबर को रिलीज़ होगी। ‘सिंबा’ का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here