कानपुर :वरिष्ठ अधिवक्ता के आवास पर लटका मिला नौकर का शव

0
310

कानपुर, 01 अप्रैल । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में जाने माने क्रिमिनल वरिष्ठ अधिवक्ता के आवास पर नौकरी का फांसी पर लटका शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंचे एसपी पश्चिम, ग्वालटोली पुलिस व फारेंसिक के साथ पहुंचे और तफ्तीश करते हुए शव को पोस्टमार्टम भेजा। मृतक के सिर से खून निकलने के चलते पुलिस हत्या व आत्महत्या के बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

ग्वालटोली थानाक्षेत्र के सिविल लाइन्स में वरिष्ठ अधिवक्ता नंदलाल जायसवाल है। इनके आवास पर उमाकांत भास्कर बीते 20 से अधिक समय से वह अधिवक्ता के यहां नौकारी करता था। रविवार को वरिष्ठ अधिवक्ता का बेटा अनिल व साथी रतन अग्रवाल घर पहुंचे और अंदर जैसे ही दाखिल हुए तो देखा कि नौकर का शव अंदर एक एल्युमिनियम की चौखट से फांसी के फंदे से लटक रहा था। शव देख अनिल ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ गौरव ग्रोवर ग्वालटोली थाना पुलिस व फारेंसिक टीम के साथ पहुंचे और साक्ष्य जुटाये। मृतक के सिर पर चोट व जमीन पर फैले खून को देखते हुए साक्ष्य जुटाये। शुरूआती जांच में पुलिस फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने की बात को संदिग्ध मान रही है। पुलिस ने शव को नीचे उतारते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक पश्चिम ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मृतक युवक मूलरूप से बस्ती जिले का रहने वाला है। अधिवक्ता के मुताबिक नौकर काफी ईमानदार प्रवृत्ति का था। उसके सिर और शरीर में चोटों के भी निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद के मौत का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here