उत्तराखंड : बाजपुर में सड़क के एक हिस्से का गर्म होना बना कौतूहल

0
49

बाजपुर : ग्राम बरहैनी मुख्य मार्ग के एक हिस्से का गर्म होना सोमवार को यहां के लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया। कोई इसको किसी जमीनी गैस का दबाव मान रहा है तो कोई इसको धर्म से जोड़कर देख रहा है। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

हल्द्वानी-नैनीताल मुख्य मार्ग पर नई सड़क के पास बच्ची सिंह कन्याल की कृष्णा टेंट हाउस एंड डीजे के नाम से दुकान है। बच्ची सिंह की मां रेवती देवी सुबह करीब सात बजे झाड़ू लगा रही थीं। उन्हें दुकान के टीन शेड के ठीक आगे आरसीसी मार्ग के एक हिस्से के तपने का अहसास हुआ। इस पर उन्होंने अपने बेटे को इसकी जानकारी दी।

बच्ची सिंह ने जाकर देखा तो मां की बात सही निकली। कुछ ही देर में यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। जिसे पता चला, वह मौके पर पहुंच गया। वहां काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। करीब दो फुट गोलाकार जगह में हाथ लगाने पर काफी गर्म महसूस हो रहा था। पानी डालने पर भाप निकल रही थी।

लोगों ने उत्सुकतावश पानी भरकर पतीला रखा तो करीब 5 मिनट में पानी गर्म हो गया। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से भूगर्भ वैज्ञानिक बुलाकर मौके की जांच कराने की मांग की है। वहीं जानकारी के बाद बरहैनी चौकी प्रभारी दीपक कुमार कौशिक भी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों से बेवजह अफवाह नहीं फैलाने की बात कही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here