कानपुर : बिधनू में आग से 7 बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक …

0
552

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर : बिधनू इलाके में नहर की पटरी में लगी झाड़ियों से उठी चिंगारी ने आधा किसानों की साल भर की मेहनत को राख में बदल दिया वहीं ग्रामीणों की सक्रियता के चलते आग 7 बीघे में ही सिमट कर रह गयी अगर ग्रामीण पुलिस व फायरब्रिगेड का इंतजार करते तो सायद ये आग 7 नही बल्कि 700 बीघे में लगी फसल को राख में तब्दील करने में समय न लगाती .

जानकारी के अनुसार बिधनू की रामगंगा नहर किनारे स्थित काकोरी गॉव के ठीक सामने नहर किनारे की झाड़ियों में अज्ञात कारणों से आग लग गयी जिसके चलते आग झाड़ियों से सटे किसान रमाशंकर के खेतों में जा पहुंची और देखते ही देखते आग ने गेहूं की पकी फसल पर अपना तांडव शुरू करते हुए आस पास के खेतों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया . खेतों की तरफ से आग की तेज लपटों को उठता देख आस पास के ग्रामीण बाल्टीयों में पानी लेकर व पेड़ों की डालों से आग को बुझाने में जुट गए ।

तेज हवा के चलते आग बार बार भड़क उठती और ग्रामीणों ने तकरीबन 1 घँटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया इधर ग्रामीणों की माने तो जैसे ही खेतों में आग लगी उन्होंने तुरंत ही पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना कर दी . खेतों में लगी आग बुझने के बाद पुलिस तो पहुंच गयी लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी नही पहुंची.

आग की चपेट में काकोरी गॉव के किसान रमाशंकर ,राजेन्द्र प्रसाद,प्रेमचंद्र,शिवभान,ओमप्रकाश व शिवराज की तकरीबन 7 बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here