दिल्ली में मनाया गया उत्तराखंड दिवस

0
27
नई दिल्ली। दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड के सैकड़ों कार्यकताओं ने आज दिल्ली भाजपा कार्यालय में उत्तराखंड स्थापना दिवस मनाया। दिल्ली भाजपा पर्वतीय प्रकोष्ठ संयोजक अर्जुन सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह, केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टमटा, दिल्ली भाजपा संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा, आदि उपस्थित थे।

राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बने आज 18 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। यहां की जनता आज देश के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां की जनता ने भाजपा में अपना पूर्ण विश्वास दिखाकर 3/4 बहुमत देकर सरकार बनाई इसके लिए प्रत्येक उत्तराखंड का नागरिक बधाई का पात्र है।

यहां के 82 प्रतिशत लोग शिक्षित हैं और 2019 तक यहां की 100 प्रतिशत जनता को शिक्षित करने का भाजपा सरकार का लक्ष्य है जो बहुत ही सराहनीय है। उत्तराखंड को देव भूमि के रूप में देश की जनता देखती है तथा तीर्थ करने के लिए विभिन्न भागों से लोग जाते हैं। उत्तराखंड के 13 तीथों को पर्यटन स्थल बनाने के लिये योजना बना रही है जिसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा.
अरूण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अपने राज्य में लागू करके उत्तराखंड के प्रत्येक नागरिक को उसका लाभ दे रहे हैं। लोगों के स्वास्थ्य को उत्तम बनाये रखने के लिए अयुष्मान भारत योजना के माध्यम से जो काम हो रहा है वह अन्य राज्यों के लिए प्रेरणा दे सकता है।
यहां उपस्थित उत्तराखंड का प्रत्येक कार्यकर्ता मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं को बूथ स्तर तक ले जाकर जनता को बतायेगा और दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भाजपा को जीत दिलायेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here