कानपुर देहात: रोड रोलर ने किसान को कुचला, मौत

0
114

कानपुर। बेटे के साथ साइकिल से दवा लेकर लौट रहे किसान के हुए हादसे का नजारा देखकर लोगों के दिल कांप उठे। सड़क पर टक्कर मारने के बाद साइकिल से गिरे किसान के ऊपर रोड रोलर चढ़ गया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

सड़क के दूसरी ओर गिरने से बेटे की जान बच गई। घटनास्थल पर परिजनों के पहुंचते ही कोहराम मच गया, वहीं आक्रोशित लोगों ने मुगल रोड पर जाम लगा हंगामा किया। कस्बा चौकी इंचार्ज के समझाने पर आधे घंटे बाद जाम खुल सका।

दवा लेकर घर लौट रहे थे साइकिल सवार पिता–पुत्र

कानपुर देहात के राजपुर थानांतर्गत बुधौली गांव निवासी किसान लल्लू प्रसाद (48) गुरुवार को पुत्र सुमित के साथ साइकिल से राजपुर पीएचसी दवा लेने जा रहे थे। साइकिल सुमित चला रहा था और लल्लू प्रसाद पीछे बैठे थे। दोपहर एक बजे राजपुर में मुगल रोड पर पैलावर के पास ढाबे के नजदीक सिकंदरा की ओर से आ रहे लोक निर्माण विभाग के रोड रोलर ने साइकिल में टक्कर मार दी।

अनियंत्रित साइकिल से गिरे लल्लू प्रसाद पर रोड रोलर का पिछला पहिया चढ़ गया। रोलर के पहिये से कुचल कर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सड़क किनारे गिरा सुमित बाल बाल बच गया। रोड रोलर के पहिये के नीचे दबे पिता को देखकर सुमित बदहवास होकर चिल्लाने लगा। हादसे के बाद चालक रोलर छोड़ कर मौके से भाग निकला।

गुस्साए लोगों ने जाम की मुगल रोड, हंगामा

दुर्घटना देखकर लोगों के दिल कांप उठे। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने मुगल रोड जाम कर दिया और चालक पर लापरवाही से रोलर चलाने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। दुर्घटना व जाम की जानकारी पर पहुंचे राजपुर कस्बा चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिया तब आधे घंटे बाद जाम खुल सका।

मृतक के बड़े पुत्र राजकपूर की तहरीर पर पुलिस ने रोड रोलर के अज्ञात चालक पर मुकदमा दर्ज किया है। दारोगा ने बताया कि रोड रोलर को कब्जे में लिया गया है। राजपुर में मुगल रोड मरम्मतीकरण कार्य प्रगति पर है, जिसके लिए लोक निर्माण विभाग ने रोलर मंगवाया था। चालक की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here