नवादा में उग्र भीड़ का हंगामा, पुलिस फायरिंग, तनाव

0
335

गया, 30 मार्च । मगध प्रमंडल के नवादा जिला में पुलिस ने उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार को लाठीचार्ज किया । पुलिस ने कई राउंड हवा में फायरिंग कर भीड़ को नियंत्रित किया। मगध प्रमंडल के आयुक्त जीतेन्द्र श्रीवास्तव और पुलिस उप महानिरीक्षक बिनय कुमार नवादा में कैम्प कर रहे हैं। वहीं जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खान ने जहानाबाद के एडिशनल एसपी और पटना के पालीगंज के डीएसपी को अतिरिक्त पुलिस बल के साथ नवादा भेजा है। पुलिस छावनी में नवादा तब्दील हो गया है। आईजी के मुताबिक नवादा में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। 

गोंदाबाद में आज सुबह एक प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की सूचना फैलते ही काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। भीड़ ने उग्र रूप धारण कर लिया। कई वाहनों को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया । आसपास के इलाके के कई दुकानों को भी भीड़ ने निशाना बनाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। लेकिन भीड़ काबू में नहीं आई। इसके बाद पुलिस ने हवा में करीब दस-बारह राउंड फायरिंग की। 


आयुक्त जीतेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि डीआईजी के साथ वे नवादा में कैम्प कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया एक प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है। आयुक्त श्रीवास्तव के अनुसार पुलिस की ओर से हवा में गोली चलाए जाने की बात कही जा रही है। आईजी खान ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। प्रशासन की ओर से क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर दूसरी प्रतिमा को प्रतिष्ठापित करने के लिए सम्बंधित पक्ष के साथ बातचीत कर समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है। आईजी खान के मुताबिक दो डीएसपी और सौ पुलिसकर्मियों को नवादा भेजा गया है। केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती पुलिस मुख्यालय की ओर से की गई है।


आईजी खान ने बताया कि स्थानीय प्रशासन को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। चाहे कोई हो , उसपर कार्रवाई की जाएगी? इस बात को दरकिनार कर किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। नवादा में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। उन्होंने किसी की गिरफ्तारी की सूचना से भी इंकार किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here