छत्तीसगढ़: वोटिंग से एक दिन पहले नक्सलियों ने किये 6 ब्लास्ट, १ जवान जख्मी

0
74

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान शुरू होने से महज एक दिन पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि कांकेर के कोयलीबेड़ा इलाके में नक्सलियों ने बीएसएफ की एरिया डोमिनेशन टीम को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किये।

ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हुआ है। वहीं बीजापुर में भी नक्सली मुठभेड़ की खबर है जिसमें दो नक्सली ढेर हुए हैं।

दोनों घटनाओं की पुष्टि करते हुए डीएम अवस्थी ने कहा कि कोयलीबेड़ा इलाके में गोम और घटकल के बीच नक्सलियों ने 6 आईईडी प्लांट किये थे और जवानों को निशाना बनाते हुए उन्हें एक साथ ब्लास्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले में बीएसएफ की 35वीं बटालियन के जवान महेंदर सिंह घायल हुए हैं, उनकी गर्दन पर गोली लगी है।

बस्तर के बीजापुर जिले के बेदरे इलाके में छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और नक्सिलों के बीच मुठभेड़ की खबर है। यहां दो नक्सलियों की डेड बॉडी और दो राइफलें भी बरामद की गई है। इन घटनाओं के बाद पुलिस और सुरक्षाबल ने संवेदनशील इलाकों में सर्च अभियान तेज कर दिया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की 18 सीटों के लिए सोमवार को वोटिंग होनी है। इनमें से 12 सीटें बस्तर क्षेत्र की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here