तुर्की : हथियार गृह में विस्फोट; 7 लोगों की मौत, 25 घायल

0
31

अंकारा : तुर्की के दक्षिण पूर्वी प्रांत हक्कारी में सेना के शस्त्रागार में विस्फोट हो जाने से सात सैनिक मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। राष्ट्रपति रेसेप तैयप अर्दोगन ने कहा, हक्कारी प्रांत में शस्त्रागार में विस्फोट हो जाने से सात सैनिक शहीद हो गये और 25 अन्य घायल हो गए। ईश्वर शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करे।

मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हक्कारी के गवर्नर के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि यह विस्फोट हक्कारी के सेमदिनली क्षेत्र में हुआ जो ईरान और इराक की सीमा के निकट है।
राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि सेमदिनली जिले में ओर्ताकलर सुंगू तेपे सैन्य अड्डे पर गोले दागे जाने के अभ्यास के दौरान एक खराब गोला फट गया जिससे 25 सैनिक घायल हो गए।

इस बीच अर्दोगन ने अमेरिका पर हमला करते हुए कहा, हमें मालूम है कि कौन लोग हैं जो एक तरफ तो कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) को आतंकवादी संगठन घोषित करते हैं और उसके नेताओं पर इनाम रखते हैं, लेकिन दूसरी तरफ उनकी मदद भी करते हैं। हमने उनसे हमेशा कहा है कि यह खेल विफल होगा और आतंकवादी संगठनों के कदम से कदम मिलाकर चलने वाले लोग निराश होंगे। तुर्की की सेना उत्तरी इराक में आतंक को खत्म करना जारी रखेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here