यूपी : अभी तो कई शहरों के नाम बदलने हैं: विधायक संगीत सोम

0
19

लखनऊ। यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम का कहना कि अभी तो बहुत से शहरों का नाम बदले जाने हैं। मुजफ्फरनगर का नाम भी बदला जाना है। मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मी नगर लोगों की पहले से मांग है। मुजफ्फरनगर नाम के नवाब मुजफ्फर अली ने रखा था।

लोगों की सदियों से मांग है कि इसका नाम लक्ष्मी नगर किया जाए। उन्होंने कहा है कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है। खासतौर से हिन्दुस्तान को मिटाने का काम किया है। हम लोग उस संस्कृति को बचाने के लिए काम कर रहे हैं।
उधर, इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और अयोध्या करने पर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, जब मानसिकता इतिहास को तोड़ने मरोड़ने और उसको फिर से लिखने में है तो नाम बदलना कोई मायने नहीं रखता।

उन्होंने कहा कि बेहतरी के लिए लोगों की जिंदगी बदलना ज्यादा महत्वपूर्ण है।शर्मा ने कहा, लोगों को नामों में दिलचस्पी नहीं है, देश के नौजवान रोजगार चाहते हैं, किसान आय की सुरक्षा चाहते हैं, माताएं और बेटियों को सुरक्षा की जरूरत है,

लोग बढ़ती कीमतों और महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं। शर्मा ने कहा, श्श्अगर इन चीजों से सभी समस्याओं का समाधान होने जा रहा है तो प्रधानमंत्री को हमारा नाम भी बदलने का अधिकार है। इस तरह का संवाद कभी नहीं देखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here