यूपी : पटाखा जलाने को लेकर हुआ विवाद एक कि मौत

0
41

यूपी :शाहजहांपुर खुटार में दीपावली की रात पटाखा जलाने को लेकर हुए विवाद के दौरान एक युवक की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले में तीन सगे भाइयों समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

मामला थानाक्षेत्र के गांव रजमना का है। यहां रहने वाले राजेश कुमार होमगार्ड हैं। उनके दो बेटे कौशल कुमार अवस्थी और अंकित कुमार अवस्थी थे। दीपावली की लग भाग 8 बजे के करीब अंकित अपने दरवाजे पर पटाखा जला रहा था। तभी सामने रहने वाले खुशी राम ने पटाखा जलाने का विरोध किया।

इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। अंकित कुछ समझ पाता, इससे पहले ही खुशीराम अपने अपने भाई जगदत्त, तोंदी लाल व साथी कमलेश कुमार लाठी डंडों से लैस होकर आ गए और उन्होंने अंकित की बेरहमी से पिटाई करनी शुरू कर दी। बीच-बचाव करने जब अंकित का बड़ा भाई कौशल आया, तो हमलावरों ने उसे भी पीट दिया।

इसी बीच मामले की सूचना कुछ लोगों ने यूपी पुलिस को दे दी। सूचना पर पहुंची। पुलिस दोनों पक्षों को थाने लाने के बजाय एक पक्ष के कौशल को पकड़ कर थाने ले आई। पुलिस कौशल को पकड़कर थाने लाई। इसके कुछ देर बाद ही दोबारा से हमलावरों ने होमगार्ड राजेश अवस्थी के घर पर चढ़ाई कर दी और उसके बेटे अंकित को पकड़ लिया उसके बाद लाठी डंडों से पीटकर निर्मम हत्या कर दी। होमगार्ड के बेटे अंकित की निर्मम हत्या करने के बाद हमलावर होमगार्ड को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

घटना के बाद होमगार्ड बेटे की लाश को लेकर थाने पहुंचा और मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने सुबह हत्यारोपी कमलेश पुत्र श्यामाचरण, खुशीराम, जगदत्त, तोंदी लाल पुत्रगण तोताराम के खिलाफ हत्या व जान से मारने की धमकी के तहत मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

युवक की पीट-पीटकर हत्या करने की खबर लगते ही गुरुवार सुबह एसपी ग्रामीण सुभाष चंद्र शाक्य और सीओ पुवायां संदीप कुमार गांव पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी की। पुलिस ने खुटार पुलिस को मामले में नामजद कराए गए आरोपियों की गिरफ्तारी के भी निर्देश दिए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here