मुकेश अंबानी ने बद्री-केदारनाथ को दिया बेटी ईशा की शादी का न्योता

0
52

, : देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी धनतेरस के मौके पर बदरीनाथ व केदारनाथ के दर्शन किए। उन्होंने बेटी ईशा की शादी का पहला कार्ड भगवान बदरी विशाल को समर्पित किया। यहां उन्‍होंने कुछ देर रूककर पूजा-अर्चना भी की। अंबानी ने बताया कि वे यहां अपनी बेटी और दामाद के लिए आशीर्वाद लेने आए थे। ईशा 12 दिसंबर को आनंद पीरामल संग शादी करेंगी। आनंद पीरामल मशूहर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं। अजय पीरामल पीरामल ग्रुप एवं श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं।

मुकेश अंबानी सोमवार को निजी हेलीकॉप्टर से सुबह 8. 57 पर बदरीनाथ पहुंचे। कार से वे थाना परिसर के पास आए और यहां से बर्फ से भरे रास्ते से चलकर बदरी विशाल के दरबार में पहुंचे। आधा किमी के बर्फ और फिसलन भरे रास्ते को पार करने में उन्हें करीब आधा घंटा लगा। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने बताया कि अंबानी ने पहले भगवान की विशेष पूजा की और फिर भगवान के चरणों में अपनी बेटी ईशा की 12 दिसंबर को होनी वाली शादी का पहला कार्ड रखा। उन्होंने ने 51 लाख रुपए और एक इनोवा कार भी मंदिर समिति को भेंट की।

बद्रीनाथ के दर्शन के बाद अंबानी परिवार के साथ केदारनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की और यहां मंदिर समिति के लोगों को बेटी की शादी का न्योता दिया। मंदिर समिति के आग्रह पर मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह मे मौजूद शिव लिंग के ऊपर 50 किलो चांदी का छत्र चढ़ाने को सहमति दी। उन्होंने इस मौके पर केदारनाथ मंदिर समिति को आर्थिक सहयोग भी दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here