जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

0
22

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां की साफनगरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकी मार गिराए। इसी के साथ फिलहाल सर्च ऑपरेशन खत्म हो गया है। मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरीस सुल्तान और आमिर हुसैन रैदर के रूप में हुई है। दोनों आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े गुए थे।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए हैं। इससे पहले शनिवार को भी शोपियां जिले में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। सोमवार को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में दोपहर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने यहां बाकूरा इलाके में आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन किया था।

इंटेलिजेंस इनपुट्स से आतंकी की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सेना ने एसओजी के जवानों के साथ मिलकर बाकूरा इलाके में आतंकियों की घेराबंदी की। एनकाउंटर से पहले इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान भी चलाया गया था।
पुलवामा के त्राल इलाके में भी सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था, इस आतंकी के पास से सेना ने एक एम-4 राइफल बरामद की थी। इस आतंकी के पाकिस्तान प्रशिक्षित स्नाइपर होने की आशंका जताई गई थी। वहीं इस मुठभेड़ से पहले सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को घाटी में 4 प्रशिक्षित स्नाइपर्स की मौजूदगी के इनपुट भी मिले थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here