प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे सबसे भरोसेमंद दोस्त : शिंजो आबे

0
47

टोक्यो : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे सबसे भरोसेमंद दोस्त। प्रधानमंत्री मोदी के जापान दौरे के दौरान एक पेपर में आबे ने बताया कि भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप मे दुनिया में अपना स्थान बना रहा है। उन्होंने बताया कि वह स्वतंत्र और ओपन हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए भारत के साथ द्विपक्षीय सम्बंधों को और मजबूत बनाने की दिशा में काम करने को इच्छुक हैं।

आबे ने बताया कि जिस दिन मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन दौड़ेगी वह भारत-जापान की दोस्ती मजबूत संकेत होगा। मोदी को भारत का उत्कृष्ट नेता बताते हुए आबे ने बताया कि उनका हमेशा मानना है कि जापान और भारत के सम्बंध में दुनिया को बहुत कुछ देने की क्षमता रखता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां जापान के प्रधानमंत्री शिन्जो आबे के साथ मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं की इस बैठक का मकसद आपसी रिश्तों को और मजबूत करना है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिन्जो आबे की यामानाशी में मुलाकात हुई। दोनों नेता भारत-जापान रिश्तों को और गहरा करने के लिए बातचीत करेंगे।


मोदी 13वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शनिवार शाम को यहां पहुंचे। आबे के साथ उनकी बैठक से दोनों देशों के दोस्ताना संबंधों को और मजबूती मिलेगी। दो दिन का यह सम्मेलन रविवार को शुरू हो रहा है। सम्मेलन में आपसी रिश्तों में हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय संबंधों के रणनीतिक आयामों को और गहरा करने पर चर्चा होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here