अब अपने एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ के कारण मुश्किल में फंसे सलमान, जानें मामला 

0
954

मुंबई : सलमान किसी न किसी कारण से चर्चाओं में बने रहेते है। कभी अपनी फिल्मों को लेकर को कभी शादी की ख़बरों को लेकर। अब सलमान एक बार फिर बीएमसी के नोटिस को लेकर चर्चा में आ गए है। बीएमसी ने सलमान खान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन को बांद्रा में रियायती दरों पर डायलसिस यूनिट्स नहीं लगाने के लिए ‘कारण बताओ नोटिस’ दिया है। इसके अलावा, बीएमसी ने भी सलमान खान के एसजीओ को ब्लैकलिस्टिंग किए जाने की चेतावनी दी है।

दिसंबर 2016 में की थी प्रोजेक्ट की शुरुआत

बृहन मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने दिसंबर 2016 में एक प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी जिसके तहत शहर में 12 डायलसिस यूनिट और 199 डायलसिस मशीन लगाने थे, जो पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत महीने में 10 हजार से ज्यादा लोगों के लिए काम कर सकें।

सलमान का एनजीओ लगवाने वाला था मशीने

इस प्रपोजल के तहत बीएमसी एनजीओ को जमीन उपबल्ध कराने वाला था जो कि लोगों के रिक्रूटमेंट और स्टाफ की मेनटेनेंस की जिम्मेदारी संभालता। सलमान खान का एनजीओ पाली हिल के सेंट जॉन्स रोड पर स्थित अलाइड कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में 24 मशीने लगाने वाला था जिसमें यह नाकाम रहा।

सभी जरूरी अनुमतियां दे दी गई थीं : इदेज कुंदन

स्वास्थ्य विभाग के एडिश्नल म्युनिसिपल कमिश्नर इदेज कुंदन ने बताया कि बीइंग ह्यूमन को नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि बीइंग ह्यूमन को बांद्रा (पश्चिम) में प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए सभी जरूरी अनुमतियां दे दी गई थीं और सभी बैंक गारंटी भी इसके लिए जारी की जा चुकी थीं। कुंदन ने बताया- क्योंकि प्रोजेक्ट शुरू नहीं किया गया हमने उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया और चेतावनी दी है कि उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

कोई एमओयू साइन नहीं किया गया था : बीइंग ह्यूमन

उधर बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के प्रतिनिधि लॉरेट लूइस ने कहा, बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की कुछ जरूरी मांगें होती है जिन्हें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जाना था। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी भी तरह का MoU साइन नहीं किया गया था। उधर यदि सलमान खान के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है कि बॉक्स ऑफिस पर खासी कामयाब रही है और वह इस वक्त फिल्म रेस-3 की तैयारियों में जुटे हुए हैं। फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here