आज रिलीज हो गई ‘अय्यारी’ जानें क्यों देखें ये फिल्म

0
119

मुंबई : नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अय्यारी’ में मनोज पांडे ने उम्दा एक्टिंग की है। इससे पहले नीरज ने वेडनेसडे, बेबी, स्पेशल छब्बीस, एम एस धोनी की बायोपिक जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। उनकी कहानियों की खासियत ये रहती कि वो लीक से हटकर रहती हैं। इस फिल्म में पहली बार मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी एक साथ पर्दे पर नजर आ रही है। पहले ये फिल्म रिपब्लिक डे पर आने वाली थी लेकिन पैडमैन से क्लैश से बचने के लिए फिल्म को 9 फरवरी से आगे बढ़ाकर 16 फरवरी कर दिया गया। फिल्म की अवधि 2 घंटा 40 मिनट की है।

Image result for अय्यारी

ये है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेई) और मेजर जय बख्शी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की नोकझोंक से। यह दोनों भारतीय आर्मी के लिए काम करते हैं लेकिन कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिनकी वजह से जय अचानक से दिल्ली से गायब होने की फिराक में लग जाता है। वहीं दूसरी तरफ अभय जोकि जय का गुरु है वह स्तब्ध रह जाता है कि आखिरकार जय, भारतीय सेना को धोखा क्यों दे रहा है। कहानी में जय की लव इंटरेस्ट के रूप में सोनिया (रकुल प्रीत) दिखाई देती हैं। कहानी दिल्ली से कश्मीर, लंदन होती हुई वापस दिल्ली आ जाती है। कुछ अहम मुद्दों पर बड़े ही सुलझे तरीके से ध्यान खींचने की कोशिश की गई है। अंत में क्या होता है यह देखने के लिए तो आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

Image result for अय्यारी

क्यों देख सकते हैं फिल्म

फिल्म में नीरज पांडे के द्वारा उठाये गए मुद्दे सच्ची घटनाओं पर बताए जा रहे हैं, हालांकि निर्देशक इसे खारिज किया था। वहीं, डायरेक्शन, लोकेशन, सिनेमेटोग्राफी कमाल की है। कैमरा वर्क और रीयल लोकेशन आपको सरप्राईज भी करते हैं। मनोज बाजपेयी की उम्दा एक्टिंग आपको सीट से बांधे रखने पर मजबूर करती है। सिद्धार्थ मल्होत्रा का सबसे बेस्ट परफॉरमेंस आपको इस फिल्म में देखने को मिलता है। रकुलप्रीत, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, आदिल हुसैन, कुमुद मिश्रा की मौजूदगी फिल्म को और दिलचस्प बनाती है।

यहां किया जा सकता था और बेहतर

फिल्म की एडिटिंग और शार्प की जा सकती थी। फिल्म में कोई भी ऐसा गाना नहीं है जो रिलीज से पहले हिट हुआ हो। साथ ही कुछ ऐसे सीन हैं जो आपको नीरज की पिछली फिल्मों के जैसे ही लगते हैं, जिसकी मेकिंग में नीरज को और भी ज्यादा बदलाव की जरूरत थी। फिल्म के किरदार बहुत समय तक सीक्वेंस में दिखाई देते हैं जिनकी एडिटिंग बहुत जरूरी थी। साथ ही साथ फ्लैशबैक में सिद्धार्थ और रकुल प्रीत की प्रेम कहानी काफी बोरिंग सी नजर आती है।

65 करोड़ है फिल्म का बजट

फिल्म का बजट लगभग 65 करोड़ बताया जा रहा है जिसमें प्रोडक्शन कॉस्ट 50 करोड़ और 15 करोड़ का प्रोमोशनल कॉस्ट है। पहले से ही पैडमैन और पद्मावत बॉक्स ऑफिस पर अभी तक टिकी हुई हैं। खबरों की मानें तो फिल्म ओपनिंग डे पर लगभग 7 करोड़ कमा सकती है।

स्टार कास्ट: मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुलप्रीत, कुमुद मिश्रा, राजेश तैलंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here