हावड़ा : तीन ट्रेनों के एक साथ आ जाने से भगदड़, दो की मौत, 25 घायल

0
61

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पैदल पारपुल पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम 25 लोग घायल हो गए। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढऩे के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे।
एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं। प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढऩे और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई।
11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतरागाछी भगदड़ में मर गए लोगों के परिवारों के लिए पांच- पांच लाख रुपए और घायल हुए लोगों के लिए एक- एक लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here