पाक की नापाक हरकत: श्रीगंगानगर में बीएसएफ ने पाक घुसपैठिये को किया ढेर

0
61

नई दिल्ली : श्रीगंगानगर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने रविवार तड़के बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे एक पाक घुसपैठिये को मार गिराया. घुसपैठिये के शव को अनूपगढ़ सीएचसी में रखवाया गया है. घुसपैठिये के पास एक आई कार्ड बरामद हुआ है. उसमें लिखा है ‘एम हुसैन’.

जानकारी के अनुसार घुसपैठिये को मार गिराने की कार्रवाई भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अनूपगढ़ इलाके में रविवार को तड़के करीब तीन बजे की गई.

इलाके की कैलाश पोस्ट के पास एक पाक घुसपैठिया जीरो लाइन क्रॉस करके भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. इस पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने उसे ललकारा. जवानों के ललकारने के बावजूद भी जब वह नहीं रुका तो बीएसएफ की 104 वाहिनी के जवानों ने उसे वहीं मार गिराया. बाद में बीएसएफ ने इलाके में सर्च अभियान भी चलाया.

कई बार पकड़े जा चुके हैं घुसपैठिये
घुसपैठिया मारे जाने की सूचना पर अनूपगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. बाद में घुसपैठिये के शव को बीएसएफ की गाड़ी से अनूपगढ़ के सामुदायिक चिकित्सालय लाया गया.

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी राजस्थान में श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलेमर और बीकानेर जिले भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित हैं. इस सीमा पर कई बार पाक घुसपैठिये भारत की सीमा में घुसने का प्रयास करते हैं. लेकिन हर बार सीमा पर तैनात बीएसएफ उसे नाकाम कर देती है. इस बॉर्डर पर कई बार घुसपैठिये और संदिग्ध लोगों को पकड़ा जा चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here