अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या मामले में मुंबई की अदालत में सुनवाई शुरू

0
284

मुंबई: अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आज यहां के एक सत्र न्यायालय में सुनवाई शुरू हो गयी। हिंदी फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री जरीना वहाब के बेटे सूरज के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज है। सूरज के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा, ‘अदालत ने अभियोजन पक्ष से आज गवाहों की सूची सौंपने को कहा ताकि उन्हें तलब किया जा सके।’

इसके बाद अदालत ने 21 फरवरी तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी। जमानत पर रिहा सूरज बुधवार को अदालत में मौजूद थे। गौरतलब है कि अभिनेत्री जिया खान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में यहां की एक सत्र अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ मंगलवार को आरोप तय किये। न्यायाधीश केडी शिरभाटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता के खिलाफ आरोप तय किए।

पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने कहा, ‘सूरज ने खुद को निर्दोष बताया और गवाहों परीक्षण 14 फरवरी से शुरू होगा।’ सूरज ने पॉलीग्राफी या ब्रेन मैपिंग टेस्ट करवाने से भी इनकार कर दिया जबकि घटना में सूरज की कथित भूमिका को लेकर तह तक जाने के लिए एजेंसी ये जांच करवाना चाहती थी। सीबीआई ने कहा कि मुंबई पुलिस को मिला तीन पन्नों का पत्र जिया ने लिखा था जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सूरज से ‘करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार और मानसिक तथा शारीरिक उत्पीड़न’ के बारे में लिखा था जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करनी पड़ रही है।

आरोप पत्र के मुताबिक जिया खान तीन जून 2013 को अपने घर पर फांसी पर लटकी मिली थी। वह दो दिन से सूरज के घर पर ही रह रही थी और उसी दिन सुबह अपने घर लौटी थी। सीबीआई के मुताबिक पूछताछ के दौरान सूरज ने तथ्य छिपाए और मनगढ़ंत जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here