मलाला युसुफजई के लिए ‘पैडमैन’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

0
36

मुंबई : अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ देश-दुनिया में काफी पसंद की जा रही है। सैनिटरी नैपकिन जैसे मुद्दे पर बनी इस फिल्म ने रिलीज के 6 दिनों में 60 करोड़ रु। का कलेक्शन कर लिया है। सोनम कपूर और राधिका आप्टे अभिनीत इस फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसी बीच मलाला युसुफजई ने आर। बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रति अपना समर्थन जताया है। वहीं, निर्माता ने बताया कि नोबल शांति पुरस्कार विजेता के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग की योजना है।

Image result for padman

बाल्की ने कहा, “मलाला द्वारा हमारी फिल्म को समर्थन देने के बारे मैं क्या कह सकता हूं? हम धन्य और सम्मानित हैं। उनके जैसी शख्सियतों की आवाजें ही ‘पैडमैन’ में दिए हमारे संदेश को आगे ले जाएंगी। माहवारी के विषय को अब और पर्दे के पीछे नहीं रखा जाना चाहिए। और हमें इस संदेश को आगे बढ़ाने के लिए मलाला जैसी मजबूत आवाजों की जरूरत है।”

उन्होंने मलाला को ‘पैडमैन’ दिखाने की योजना का खुलासा करते हुए कहा, “हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द उन्हें फिल्म दिखा रहे हैं।” उन्होंने कहा, “पहली बात यह कहानी असल जीवन के किरदार अरुणाचलम मुरुगनांथनम की कहानी है, जिन्हें शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा।” उन्होंने कहा, “मुझे असल जिंदगी के लोगों के बारे में फिल्म बनाना पसंद नहीं है, क्योंकि इससे फिल्मकार पर असल शख्स की जिंदगी को पर्दे पर हूबहू उतारने का दबाव होता है।” लेकिन कुछ चीजों ने बाल्की का मन बदल दिया।

उन्होंने कहा, “लेकिन इस बार मैने यह फिल्म बनाने का निर्णय लिया। मैंने ‘पैडमैन’ बनाने का फैसला किया क्योंकि उस व्यक्ति की कहानी ने मुझे सचमुच प्रेरित किया जिसके मन में सस्ते सैनिटरी पैड बनाने का खयाल आया। जब ट्विंकल खन्ना मेरे विचार के साथ जुड़ीं तो मैं तुरंत तैयार हो गया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here