फरक्का एक्सप्रेस हादसाः एक ही परिवार के तीन लोगों सहित बिहार के 5 लोगों की मौत

0
86

पटना :मालदा टाऊन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस की इंजन सहित पांच बोगियां उत्तर प्रदेश के रायबरेली हरचंदपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इस हादसे में बिहार के पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है।

हादसे में मारे गए लोगों में मुंगेर जिले के एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। इसके अतिरिक्त मृतकों में लक्ष्मीपुर का एक व्यक्ति और किशनगंज जिले का टेढ़ागाछ निवासी शामिल है। हादसे में घायल हुए लोगों में भी पांच लोग बिहार के हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थाना की।

इसके साथ ही केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने भी मृतकों के परिवार को मुआवजा देने की घोषणा कर दी है। रेलवे भी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देगी। गौरतलब है कि बुधवार की सुबह रायबरेली हरचंदपुर स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस की इंजन सहित पांच बोगियां बेपटरी हो गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हुई है और 35 लोग घायल हो गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here