मेंग के लापता होने को लेकर इंटरपोल ने चीन से मांगा स्पष्टीकरण

0
27

बीजिंग : लापता (इंटरनेशनल क्रिमनल पुलिस) इंटरपोल के चीफ मेंग होंगवेई चीन की पुलिस हिरासत में पाए गए हैं। इसे लेकर इंटरपोल ने चीन से स्पष्टीकरण मांगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंटरपोल चीन का अधिकारिक बयान चाहता है, जिसमें यह पता चल सके आखिर किस तरह से मेंग पिछले एक हफ्ते से गायब थे।

इंटरपोल के सेक्रटरी जनरल जर्जेन स्टॉक चाहते हैं कि इस मामले में चीन के राष्ट्रपति की तरफ से बयान सामने आना चाहिए। बीते कई दिनों से लापता इंटरपोल के चीफ मेंग होंगवेई की सूचना समाने आई। चीनी मूल के 64 वर्षीय मेंग को चीन की पुलिस हिरासत में में पाया गया।

मेंग 29 सितंबर से गायब थे, इस बारे में उनकी पत्नी ने जानकारी दी। सूचना पाते ही फ्रांस सरकार ने शुक्रवार से मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। चीन के स्थानीय अखबार के मुताबिक, पिछले हफ्ते वे चीन पहुंचे थे। वहां उतरते ही मेंग को हिरासत में ले लिया गया था।

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि चीन ने उन्हें किस मामले की जांच के लिए रोका है। फ्रांस पुलिस को इस बारे में जानकारी देते हुए मेंग की पत्नी ने कहा था कि उनकी मेंग से आखिरी मुलाकात चीन रवाना होने से पहले सितंबर के आखिरी हफ्ते में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक मेंग 29 सितंबर को फ्रांस से चीन के लिए रवाना हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here