कानपुर:पान मसाला कारोबारी के घर ढाई करोड़ की चोरी, नौकरानी पर शक

0
928

-परिवार के साथ शहर से बाहर घूमने गये थे कारोबारी, लौटने पर हुई जानकारी
कानपुर, 08 मई । जिले के एक प्रतिष्ठित पान मसाला कारोबारी के तिलक नगर स्थित आवास से चोरों ने करोड़ों का माल पार कर दिया। परिवार के साथ बाहर घूमकर लौटने पर घटना की जानकारी हुई। चोरी के मामले में उनका शक नौकरानी पर गया। फिलहाल उन्होंने कोहना थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है और पुलिस नौकरानी व उसके बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

तिलक नगर निवासी मसाला कारोबारी दीपक कोठारी 17 अप्रैल को परिवार के साथ शहर से बाहर घूमने गए थे। 29 अप्रैल को वह वापस कानपुर लौटे। दीपक के मुताबिक जब उन्होंने तीन मई को अपनी अलमारी खोलकर देखी, तो वह चौंक गए। उसमें रखे ढाई करोड़ के कीमती जेवरात व पांच लाख रूपये कैश गायब थे। करोड़ों जेवरातों में एक हीरे की अंगूठी, दो सोने के अंगूठियां, एक नेकलेस व एक ब्रेसलेट सहित अन्य ज्वैलरी शामिल हैं।

 मसाला कारोबारी ने चोरी का शक अपनी नौकरानी सावित्री पर जताते हुए कोहना थाने में तहरीर दी। करोड़ों की चोरी की घटना की जानकारी पर पुलिस के तुरंत हरकत में आईं और मुकदमा भी दर्ज कर लिया। कोहना थानाध्यक्ष ने बताया कि सिविल लाइन निवासी नौकरानी सावित्री व उसके बेटे सचिन कश्यप को शक के आधार पर हिरासत में ले लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। यहीं नहीं इस बीच उनसे मोबाइल पर किन-किन लोगों द्वारा बात की गई है। उसकी कॉल डिटेल निकलवाई जा रही है। शुरूआती पूछतांछ में कुछ अहम जानकारी मिली है। जिनको क्लीयरीफाई किया जा रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जायेगा।
जांच करती रही पुलिस

करोड़ों की चोरी की जानकारी पर कोहना पुलिस सोमवार को मसाला कारोबारी के घर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने चोरी से जुड़े कई बिन्दुओं पर साक्ष्य जुटाए। इस दौरान कारोबारी के आवास में किसी को अंदर व बाहर जाने नहीं दिया। मामले में कारोबारी द्वारा मीडिया को कवरेज करने के लिए आवास में प्रवेश नहीं करने दिया। फिलहाल पुलिस ने कई सबूत इकठ्ठा कर लिए हैं

LEAVE A REPLY