मध्य कमान छावनी परिषद स्पोटर्स मीट की हॉकी में कानपुर जीता

0
30

कानपुर, 09 नवम्बर । मध्य कमान छावनी परिषद की स्कूल स्पोर्ट्स मीट शिखर में गुरूवार का दिन कानपुर के नाम रहा। लौंग जम्प, दौड़ और जूनियर व सीनियर हॉकी में कानपुर ने शानदार प्रदर्शन किया। 

इसके अलावा मेरठ, जबलपुर आदि कैंट बोर्ड के स्कूलों के खिलाड़ियों ने भी शानदार खेल दिखाया। आज सम्पन्न स्पर्धाओं के परिणाम इस प्रकार रहे मीडिया प्रभारी वन्दना सिन्हा और अमित हर्ष तिवारी ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को होगा। 
सीनियर बालक 5 किमी. क्रॉस कंट्री दौड़ 
मेरठ के अंकित ने स्वर्ण, फैजाबाद के आकाश ने रजत व चकराता के रमेश ने कांस्य जीता। बालिका 3 किमी. क्रॉस कंट्री दौड़ में चकराता की मोनिका ने स्वर्ण, इलाहाबाद की कीर्ति ने रजत व रानीखेत की स्वाति ने कांस्य जीता। 
लौंग जम्प सीनियर गर्ल्स में कानपुर की कंचन ने स्वर्ण, वाराणसी की दीपा ने रजत व इलाहाबाद की मनीता ने कांस्य जीता। लौंग जम्प सीनियर बालक वर्ग में चकराता के गौरव, जलबपुर के नितिन व रूड़की के तालिब ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य जीता। लौंग जम्प जूनियर बालक वर्ग में चकराता के शुभम, रानीखेत के करन व फैजाबाद के सोनू ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य जीता। 
200 मी. सीनियर बालिका दौड़ में कानपुर की उर्वशी ने स्वर्ण, बरेली की शिवा ने रजत व चकराता की सुमिता ने कांस्य जीता। 200 मी. सीनियर बालक वर्ग में मेरठ के आर्या ने स्वर्ण, जबलपुर के नितिन ने रजत व बरेली के सुरजीत ने कांस्य जीता। 400 मी. सीनियर बालक वर्ग में जबलपुर के रवि ने स्वर्ण, पंचमणि के त्रिलोक ने रजत व रानीखेत के दीपक ने कांस्य पर कब्जा किया। 400 मी. सीनियर बालिका वर्ग में जबलपुर की मुरली बेन ने स्वर्ण, पंचमणि की दामिनी ने रजत व आगरा की माधवी ने कांस्य जीता। 200 मी. जूनियर बालक वर्ग दौड़ में मेरठ के शिखर, इलाहाबाद के गौरव व चकराता के शुभम ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य जीता, जबकि 200 मी. जूनियर बालिका वर्ग दौड़ में कानपुर की कंचन ने स्वर्ण, क्लेमेंट टाउन की ताबसुम ने रजत व बरेली की नैंसी कांस्य पदक अपने नाम किया। 
हॉकी के परिणाम
सीनियर बालक वर्ग में बरेली ने कानपुर को 9-0 से हराया, जबलपुर ने पंचमणि को 6-0 से मात दी, मेरठ ने जबलपुर को 4-2 से हराया, कानपुर ने वाराणसी को 5-3 से पराजित किया। जूनियर बालक वर्ग में कानपुर ने फतेहगढ़ को 2-1 से पटखनी दी, मेरठ ने जबलपुर को 4-0 को  धूल चटाई। जूनियर बालिका वर्ग में कानपुर ने आगरा को 3-2 से हराया। सीनियर बालिका वर्ग में कानपुर ने पंचमणि को 2-1 से पराजित किया। 
शुक्रवार होगा समापन
22 कैंट बोर्ड के 125 स्कूलों की शिखर मीट-2017 का समापन शुक्रवार को होगा। समापन पर स्कूलों के बच्चे सांस्कृति कार्यक्रम पेश करेंगे। इसके अलावा समापन प्रधान निदेशक रक्षा सम्पदा मध्य कमान लखनऊ की दीपा बाजवा करेंगी। 

LEAVE A REPLY