दोनों टीमें पहुंची कानपुर, होटल में भगवा पटका व तिलक से हुआ स्वागत

0
540

कानपुर, 26 अक्टूबर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में 29 अक्टूबर को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा व निर्णायक वनडे मैच खेला जाना है। जिसके चलते दोनों ही टीम गुरूवार शाम कानपुर पहुंची। यहां पर लैंडमार्क होटल पहुंचते ही खिलाड़ियों का स्वागत पारम्परिक तरीके के साथ-साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी के नाम वाले केसरिया पटका व तिलक लगाकर किया गया। इस दौरान होटल को 10 हजार दीपों की रोशनी कर अयोध्या की तरह सजाया गया था। 
ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले डे-नाइट वनडे मैच को खेलने के लिए लखनऊ से बस द्वारा भारत-न्यूजीलैंड टीमों के खिलाड़ी कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर लाये गए। यहां होटल के प्रवेश लेते ही सबसे पहले लग्जरी बस से भारतीय टीम के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे उतरे। इसके बाद टीम के हरफनमौला खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और कैप्टन विराट कोहली बाहर निकले। होटल में प्रवेश करते समय प्रबंधन द्वारा उनका भव्य स्वागत किया था। 

इस बार खास हिन्दुस्तानी अंदाज में खिलाड़ियों का पारम्परिक ढंग माथे पर तिलक लगाकर केसरिया रंग के ’योगी’ लिखा पटका पहनकार स्वागत किया गया। साथ ही खिलाड़ियों को एक-एक गुलाब का फूल भी दिया गया। खिलाड़ियों के स्वागत सत्कार के दौरान पूरी तरह से प्रदेश की योगी सरकार का वातावरण होटल में दिखाई दिया। 10 हजार दीपकों से सजाए गये होटल का माहौल अध्योध्या जैसा नजर आ रहा था। चारों तरफ शंख, घंटों व जय श्रीराम की धुन में आनंदित होकर खिलाड़ी होटल में पहुंचते ही अपने-अपने कमरों में चलगे गए। खिलाड़ियों के होटल में दाखिल होते ही निगरानी के साथ ही साथ सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। यहां पर हर आने-जाने वाले का आईडी व जांच के आदेश अफसरों ने ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को दिये हैं।

एलआईयू ने ली मेहमानों की लिस्ट
एमडी विकास महेरोत्रा ने बताया कि, दो दिन पहले होटल में रहने आए विदेशी लोगों की सूची पुलिस और एलआईयू को सौंप दी गई है। इसके अलावा होटल में कैमरे और जैमर भी लगवाए जाएंगे। खिलाड़ियों को 11वें व 12वें फ्लोर पर ठहराया गया है। जहां पर किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है और निगरानी के लिए पुलिस कर्मी व सादी वर्दी में भी सुरक्षा-व्यवस्था तैनात है। 

LEAVE A REPLY