दिसम्बर में ग्रीनपार्क में दर्शक देख सकेंगे भारत-श्रीलंका टेस्ट मैच 

0
449

कानपुर, 10 नवम्बर । दिल्ली में धुंध की समस्या से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में 2 से 6 दिसम्बर तक श्रीलंका और भारत के बीच होने वाला टेस्ट मैच खतरे में पड़ सकता है। इसे स्थानान्तरित भी किया जा सकता है। ऐसा हुआ तो यह मैच कानपुर की झोली में भी गिर सकता है। इसी को देखते हुए नए प्लेयर पवेलियन का काम भी तेज हो गया है।

बीसीसीआई हाई कमान इस समय दिल्ली के मिजाज पर नजरें गड़ाए हुए हैं। भारत और श्रीलंका टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता में अगले सप्ताह 16 नवम्बर से प्रारम्भ हो रहा है। राजधानी में धुंध की समस्या काफी विकराल हो चुकी है। यहां उन सभी कार्यों पर बंदिश लगाई जा रही है जिससे प्रदूषण होता है। उधर, बीसीसीआई इस बात से चिंतित है कि दिसम्बर में टेस्ट मैच तक यदि मौसम साफ न हुआ, तो खिलाड़ियों को दिक्कत होगी। इसीलिए विकल्प के तौर पर उत्तर प्रदेश के एकमात्र टेस्ट सेंटर ग्रीनपार्क को संकट की स्थिति में मैच के लिए बोला जा सकता है।

खेलमंत्री चेतन चौहान बीते बुधवार को कानपुर में शिखर-2017 खेलों की शुरूआत करने आए थे। यहां पर मीडिया से बातचीत करते हुए खेलमंत्री ने कहा था कि, ग्रीनपार्क स्टेडियम में आगे भी अन्तर्राष्ट्रीय मैच होते रहेंगे। मीडिया के सवालों पर उन्हांने अगले माह होने वाले टेस्ट मैच यहां पर खेले जाने की संभावना भी जताई। 

लेकिन इस दौरान वहां उपस्थित यूपीसीए के अधिकारियों ने यह कहकर बात शांत कर दी, कि अभी इस मैच के कानपुर में होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। खेलमंत्री के बाद गुरुवार को नए प्लेयर पवेलियन का निरीक्षण करने आए यूपीसीए के निदेशक एस.के. अग्रवाल ने भी कहा कि हमारी तैयारियां पूरी हैं। टेस्ट मैच की मेजबानी मिलती है, तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

LEAVE A REPLY