कानपुर : ​नोटबंदी मोदी की नासमझी, जीडीपी के आकड़े गलत : पूर्व विदेश मंत्री

0
56

कानपुर, 17 नवम्बर । नगर निकाय चुनाव में स्टार प्रचारकों का जनपद में आने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार दोपहर कांग्रेस पार्टी के नेता व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद कानपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने नोटबंदी के सवाल पर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा, यह उनकी सबसे बड़ी नामसझी है। इससे देश में मंदी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। 

पूर्व विदेश मंत्री ने आगे कहा, नोटबंदी के निर्णय ने महंगाई को चरम पर पहुंचा दिया है। लोगों की नौकरियां छिन रही हैं। खेतिहर मजदूर से लेकर कारखाना श्रमिक तक नोटबंदी का शिकार हो रहे हैं। देश में जीडीपी तीन है। जिसे हमारी सरकार के बाद बनी भाजपा की सरकार द्वारा बनाये नये फार्मूले के जरिए मोदी सरकार पांच बता रही है। पूर्व विदेश मंत्री ने चेताया कि, जब तक जीडीपी 8-10 तक नहीं पहुंचेगी, चीन क्या और छोटे पड़ोसी देशों से भी हम मुकाबला नहीं कर पाएंगे। यूएई में हाल में 50 देशों का सम्मेलन हुआ, जिसमें भारत का नाम तक नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। कांग्रेस की सरकार में रहते हुए जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और भारत का नाम बड़े आदर से लिया जाता रहा है। 

कहा कि भारत, अमेरिका के आगे-पीछे घूमने लगा है। मोदी सरकार की विदेश नीति से भारत दुनिया में पिछड़ रहा है। एक सवाल पर खुर्शीद ने कहा कि गुजरात चुनाव के बाद राहुल की ताजपोशी होगी और कांग्रेस युवा नेताओं व युवा जोश से भरी होगी। गुजरात में राहुल गांधी ने सबको पीछे छोड़ दिया है, घबरायी भाजपा ने अपनी सारी प्रदेश सरकारों और केन्द्र के सारे मंत्रियों को वहां बुला लिया है। 


राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे को मिलना चाहिए पुरस्कार
पूर्व विदेश मंत्री प्रधानमंत्री व देश की अर्थ व्यवस्था तक ही सीमित नहीं रहें, उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कमाई पर चुटकी ली। कहा, शाह के बेटे की कमाई दिन दोगुनी व रात चौगुनी होने पर उन्हें पुरस्कार दिया जाना चाहिए। यह बड़ा सवाल है कि इतनी जल्दी उनके पास इतना पैसा आया कहां से ?

LEAVE A REPLY