कानपुर :सरेआम अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, पत्नी समेत अधिवक्ता गिरफ्तार 

0
1381

कानपुर, 21 जनवरी । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में बेखौफ हो चुके अपराधी तंत्र के चलते हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कल्याणपुर इलाके में लापता महिला का बैग में शव मिलने की घटना में पुलिस कार्यवाही में जुटी थी कि ग्वालटोली में अधिवक्ता की घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात में पत्नी समेत अधिवक्ता को ही गिरफ्तार किया गया है। वारदात के पीछे कारणों को पुलिस पता लगाने में जुटी है। 
ग्वालटोली थानाक्षेत्र के परमट में रहने वाले सुनील शर्मा पेशे से अधिवक्ता हैं। रविवार को अवकाश के चलते घर के पास ही एक दुकान पर चाय पीने निकले थे।

 लौटते वक्त बेखौफ व अपराधिक छवि वाले अधिवक्ता मोहित श्रीवास्तव से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच मारपीट देख मोहित की पत्नी डबल बैरल बंदूक लेकर पहुंची और सुनील पर फायर झोक दिया। गोली लगते ही वह जमीन पर तड़पने लगा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर क्षेत्रीय लोग व सुनील के परिजन दौड़कर पहुंचे। रक्तरंजित शव देख परिजनों में कोहराम मच गया। इस बीच घटना के बाद आरोपी पति-पत्नी भाग खड़े हुए। क्षेत्रीय लोगों ने उन्हें दबोच लिया और मारपीट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दिनदहाड़े हुई हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई। 
अधिवक्ता की हत्या की जानकारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार मीणा कई थानों की फोर्स व कर्नलगंज पुलिस उपाधीक्षक राजेश पांडेय मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधिवक्ता की हत्या को लेकर क्षेत्र में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। 

एसएसपी ने बताया कि अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या में अधिवक्ता दम्पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या के पीछे क्या कारण है, इसकी जानकारी की जा रही है। मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। प्रथम दृष्टया जांच में आपसी विवाद या प्रापर्टी का विवाद बताया जा रहा है। जांच के बाद इसकी पुष्टि हो सकेगी। 

LEAVE A REPLY